पटना: बीती रात भीषण बारिश, 145 मिमी बारिश से डूबी राजधानी

0
59

बीती रात राजधानी पटना में जोरदार बारिश हुई है। आधी रात को शुरू हुई है बारिश से कई घंटों तक जारी रही और मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक पटना में 145.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। आधी रात के वक्त सोते हुए लोगों की नींद उस वक्त खुल गई जब बादलों का लगातार गर्जना और जोरदार बारिश की आवाज़ उनके कानों में गई। बारिश कितनी तेज थी कि लोग अपने घरों में जग गए।

मौसम विभाग में बारिश को लेकर पटना में जो ताजा आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक 25 जून की शाम 8:30 बजे से लेकर 26 जून की सुबह 5:30 बजे तक पटना में 145.4 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग रात के तकरीबन 2:20 बजे पटना समेत सारण और वैशाली जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने इन जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और वज्रपात की संभावना जताई थी। मौसम विभाग का अनुमान था कि पटना में मध्यम दर्जे की बारिश होगी लेकिन जोरदार बारिश से ऐसा लगा जैसे आसमान फट कर जमीन पर आ गया हो।

महज कुछ घंटों के अंदर 145 मिलीमीटर बारिश होने की वजह से राजधानी पटना के ज्यादातर इलाकों में सुबह जलजमाव देखने को मिल रहा है। शाम तक जो मोहल्ले और सड़कें सूखी हुई थी अभी वहां घुटने भर पानी जमा हो चुका है। राजधानी पटना के लोगों को अब इस जलजमाव की समस्या का सामना अगले कई दिनों तक करना पड़ सकता है। नगर निगम खबर लिखे जाने तक जलजमाव को लेकर सक्रिय नहीं हुआ था। मौसम विभाग ने 2 दिन पहले से जो पूर्वानुमान जारी किया था उसके मुताबिक पटना में बारिश एक हफ्ते तक नहीं होनी थी लेकिन बीती रात हुई बारिश ने हर तरफ पानी-पानी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.