पटना: अवैध गन फैक्ट्री का खुलासा, भारी मात्रा में हथियार बरामद, 8 लोग गिरफ्तार

0
56

पटना पुलिस ने अवैध रूप से हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. बिहार STF की तरफ से बुधवार को की गई कार्रवाई के दौरान हुआ है. टीम ने पटना में चोरी छिपे चल रहे एक अवैध फैक्ट्री को पकड़ा है. जो राजधानी से सटे नदी थाना के तहत गुलमहियाचक गांव में चल रहा था.

गौरतलब है कि पहले अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री मुंगेर में चलती थी लेकिन अब अपराधी अपने ठिकानों को बदलने लगे हैं. पटना में हुई इस कार्रवाई के दौरान 7.65 MM की 20 पीस सेमी फिनिशिंग पिस्टल, एक लेंथ कटर मशीन, एक ड्रिलिंग मशीन और एक ग्रैंडर मशीन बरामद किया गया है. राजधानी के पास चल रहे हथियार बनाने की इस अवैध फैक्ट्री को मुंगेर के रहने वाले लोग ही चला रहे थे. कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें कासिम बाजार के मो. शबीर, सुतरूखाना के अंकित कुमार उर्फ चरण चौधरी, बेतवां बजार के पक्की गली का मो. कासिम, हजरतगगंज का असगर और मो. युसूफ शामिल है. इनके साथ भागलपुर के जगतपुर का रवि कुमार और पटना के सबलपुर का रंधीर कुमार भी पकड़े गए हैं. इन सभी को पटना पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

ग्रामीण SP कांतेश मिश्रा के अनुसार सभी पूछताछ चल रही है. अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह अवैध फैक्ट्री कितने दिनों से चल रही थी. पुलिस इस बात का भी पता कर रही है कि अवैध रूप से बने हथियारों की सप्लाई कब और किन लोगों को की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.