पटना: डिप्टी सीएम के भाई ने की करोड़ों की जमीन पर कब्जे की कोशिश, जमीन मालिक की सारी फरियाद बेअसर

0
128

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू पर राजधानी पटना के पटेल नगर इलाके में करोडों की जमीन कब्जा करने का आरोप लगा है. जमीन मालिक ने सीएम से लेकर तमाम आलाधिकारियों को दिये गये शिकायत पत्र में कहा है कि डिप्टी सीएम के भाई पिन्नू हथियार से लैस होकर पूरे अमले के साथ उनकी जमीन पर पहुंचे और कब्जा करने की कोशिश की. जब जमीन मालिक ने विरोध किया तो पिन्नू ने कहा कि इसे उठा कर डिप्टी सीएम आवास ले चलो. ये वही पिन्नू है जिसने दो साल पहले बेतिया के एक दुकानदार की सिर्फ इसलिए बर्बर पिटाई कर दी थी कि वह स्वागत में उठ कर खड़ा नहीं हुआ था. वैसे डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा है कि उन्होंने अपने भाई से काफी पहले से संबंध तोड़ रखा है.

क्या है पूरा मामला
मामला पटना के पटेलनगर इलाके में साढ़े 5कट्ठा बेशकीमती जमीन का है. जमीन की कीमत लगभग 6 करोड़ रूपये बतायी जाती है. जमीन मालिक ब्रह्मानंद सिंह औऱ श्रवण कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों को शिकायत पत्र भेजा है. दोनों के पिता स्व. सच्चिदानंद सिंह के नाम पर पटेलनगर इलाके की जमीन है. शिकायत पत्र के मुताबिक इसी जमीन पर डिप्टी सीएम के भाई रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू की निगाहें टिक गयी है.

21 जून को किया कब्जे की कोशिश
जमीन मालिक ब्रह्मानंद सिंह की शिकायत के मुताबिक 21 जून को 4-5 गाडियों पर सवार होकर आपराधिक तत्व उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंच गये. उन लोगों ने जमीन पर चाहरदीवारी बनाने की तैयारी शुरू कर दी. ब्रह्मानंद सिंह के मुताबिक उन्होंने शास्त्रीनगर थाने को ये जानकारी दी कि उनकी जमीन पर कब्जे की कोशिश हो रही है. लेकिन पुलिस नहीं पहुंची. काफी देर तक पुलिस का इंतजार करने के बाद भी जब थाने से मदद नहीं मिली तो ब्रह्मानंद सिंह खुद जमीन कब्जा करने वालों का विरोध करने के लिए आगे बढ़े. तब उन्हें पता चला कि जमीन कब्जा करने आये लोग कौन हैं और क्यों नहीं पुलिस घटनास्थल पर पहुंच रही है.

उठा कर डिप्टी सीएम आवास ले चलो
जमीन मालिक के मुताबिक जब उन्होंने कब्जा की कोशिश कर रहे लोगों का विरोध किया तो एक व्यक्ति सामने आया. उसने कहा कि वह डिप्टी सीएम रेणु देवी का भाई रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू है. पिन्नू ने कहा कि ये जमीन अब उसकी हो चुकी है औऱ अगर ब्रह्मानंद सिंह ने विरोध करने की कोशिश की तो पूरे परिवार को ठीक कर दिया जायेगा. जमीन के मालिक के मुताबिक पिन्नू ने अपने आदमियों से कहा कि इसे उठा कर डिप्टी सीएम आवास ले चलो. पिन्नू के लोगों के डर से जमीन मालिक ब्रह्मानंद सिंह वहां से हट गये.

सीसीटीवी में कैद है वाकया
जमीन मालिक के मुताबिक डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई के जमीन पर आकर कब्जा करने का वाकया सीसीटीवी कैमरा में कैद है. वे इस फुटेज को सरकार को देने को तैयार हैं ताकि सरकार ये सत्यापित कर सके कि जमीन कब्जा की कोशिश करने वाला डिप्टी सीएम का भाई ही है. जमीन मालिक का कहना है कि डिप्टी सीएम के भाई स्थानीय थाने औऱ प्रशासन के मेलजोल से न सिर्फ जमीन कब्जा बल्कि उनके परिवार की जान लेने की भी साजिश रच रहे हैं.

जमीन मालिक के मुताबिक उनकी जमीन पर पहले से ही कुछ आपराधिक तत्वों की निगाहें लगी थीं. उनलोगों ने 20 जून को ही जमीन पर कब्जे की कोशिश की थी. उस दिन जब जमीन मालिक ने शास्त्रीनगर थाने को खबर दिया तो पुलिस वहां पहुंची. उसके बाद जमीन कब्जा करने वाले भाग खड़े हुए थे. लेकिन अगले दिन वे डिप्टी सीएम के भाई के साथ वहां पहुंचे और तब थाना-प्रशासन कोई नहीं पहुंचा.

डिप्टी सीएम से भी मिले जमीन मालिक
जमीन के मालिक ब्रह्मानंद सिंह ने डिप्टी सीएम रेणु देवी से भी मुलाकात कर उन्हें उनके भाई के बारे में जानकारी दी. ब्रह्मानंद सिंह ने बताया कि रेणु देवी ने उनसे कहा कि उनका अपने भाई से कोई संबंध नहीं है. कई सालों से उन्होंने अपने भाई से बातचीत तक नहीं की है.

कौन है रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू
रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई हैं. दो साल पहले बेतिया में उनकी दबंगई औऱ गुंडागर्दी का वीडियो सामने आया था. पिन्नू ने बीच बाजार में एक दवा दुकानदार की बर्बर तरीके से पिटाई कर दी थी. दवा दुकानदार का कसूर सिर्फ इतना था कि वह पिन्नू के दुकान में आने के बाद उठ कर खड़ा नहीं हुआ था. दुकान में पिटाई के बाद दुकानदार को खींच कर दूसरी जगह ले जाया गया था औऱ वहां भी उसकी पिटाई की गयी थी. बेतिया के स्थानीय लोगों के मुताबिक पूरे शहर में पिन्नू का आतंक कायम है.

उधर डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा है कि उनका अपने भाई से पिछले कई सालों से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि कई साल पहले उन्होंने अपने भाई से संबंध तोड़ लिया था. अपने भाई से उनकी बातचीत भी नहीं होती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.