Patna: कांग्रेस में बदलाव की अटकलों के बीच आंदोलन का कार्यक्रम तय, 7 जुलाई महंगाई के खिलाफ 10 दिनों तक आंदोलन

0
114

एक तरफ बिहार कांग्रेस में बदलाव की अटकलें हैं तो वहीं दूसरी तरफ इन अटकलों के बीच बिहार प्रदेश कांग्रेस में आगामी आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 7 से 17 जुलाई तक देश में बढ़ी महंगाई के खिलाफ अब चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाया जाएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा है कि इस राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन में अलग अलग तरीके से हम सरकार को महंगाई के ऊपर जागरूक करेंगे। देश में पेट्रोल-डीजल, एलपीजी के साथ-साथ घरेलू महंगाई भी बेतहाशा बढ़ी है लिहाजा हमने तय किया है कि अब इस मुद्दे को आंदोलन का रूप दिया जाए।

बिहार प्रदेश कांग्रेस ने जो कार्यक्रम तय किया है उसके मुताबिक 7 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक प्रखंड स्तर के ऊपर विरोध के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता और नेता थाली पीटकर प्रदर्शन करेंगे। अगला चरण 13 से 14 जुलाई के बीच होगा जो जिला मुख्यालय पर पार्टी के सभी विधायकों और जनप्रतिनिधियों के साथ आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सभी जनप्रतिनिधि और पार्टी के पदाधिकारी 5 किलोमीटर तक की साइकिल यात्रा करेंगे। 17 जुलाई को प्रदेश स्तर पर पैदल मार्च निकाला जाएगा। इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा।

महंगाई को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने इस आंदोलन की रूपरेखा ऐसे वक्त में तय की है जब लगातार दिल्ली से खबरें आ रही हैं कि बिहार कांग्रेस के अंदर कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। पार्टी के प्रभारी भक्त चरण दास भी इस बात के संकेत दे चुके हैं। पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की आलाकमान से मुलाकात भी होनी थी लेकिन यह मामला टल गया था। भक्त चरण दास ने कहा है कि बिहार में संगठन को मजबूत करने के लिए हम कड़े और बड़े फैसले लेने को तैयार हैं। ऐसे में कांग्रेस के अंदर क्या वाकई कोई बड़ा बदलाव होने वाला है। अगर हां, तो फिर सवाल यह है कि पार्टी ऐसे कार्यक्रमों को किस हद तक सफल बना पाएगी क्योंकि बदलाव के माहौल में ज्यादातर नेताओं का ध्यान एडजस्टमेंट पर लगा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.