कैबिनेट विस्तार से पहले सरकार ने बनाया नया मंत्रालय- ‘मिनिस्ट्री ऑफ को-ऑपरेशन

0
39

मोदी सरकार आज कैबिनेट में विस्तार कर सकती है. अलग-अलग राज्यों से सांसद दिल्ली पहुंचने लगे हैं. इस बीच एक नए मंत्रालय के बनाए जाने का भी ऐलान कर दिया गया है- सहकारिता मंत्रालय (Ministry of Co-operation). ये मंत्रालय देश में सहकारिता से जुड़े कामकाज को मजबूत करने के लिए अलग से प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा तैयार करेगा.

संभावित फेरबदल से पहले बीजेपी अध्यक्ष, बीएल संतोष की मुलाकात

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष जे.पी. नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की और संगठनात्मक स्तर पर संभावित फेरबदल पर चर्चा की. न्यूज एजेंसी IANS के सूत्रों के मुताबिक, संभावित कैबिनेट फेरबदल नड्डा और संतोष के बीच चर्चा का मुख्य एजेंडा बीजेपी के सहयोगी दल जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) को संभावित मंत्री पद दिए जाने की संभावना रहने की उम्मीद है. कैबिनेट फेरबदल की चर्चा के बीच हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए नड्डा मंगलवार को दिल्ली लौट आए.

संतोष करेंगे जेडीयू नेतृत्व के साथ बात

नड्डा और संतोष के बीच जेडीयू को दिए जाने वाले कैबिनेट बर्थ की संख्या पर भी चर्चा की जाएगी. जद-यू चार मंत्री, दो कैबिनेट और दो राज्यमंत्री मांग रहा है. संतोष कैबिनेट फेरबदल के बारे में जेडीयू नेतृत्व के साथ बात करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी से बातचीत करेंगे.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए. बीजेपी के इन दोनों नेताओं के मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.