पंजाब में कलह के बीच राहुल गांधी से मिले चुनावी चाणक्य पीके, क्या सिद्धू-कैप्टन के बीच होगा समझौता?

0
85

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचे. चुनावी समीकरण के चाणक्य कहे जाने वाले प्रशांत किशोर की राहुल गांधी से इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गयी. पंजाब कांग्रेस में सिद्धू-कैप्टन की कलह के बीच यह और भी अहम हो जाती है.

दरअसल प्रशांत किशोर पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार हैं. राहुल और प्रशांत किशोर की मीटिंग करीब 2 घंटे तक चली. बैठक में प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. मुलाकात में क्या बात हुई ये तो साफ नहीं है लेकिन अनुमानों आंधी लगातार चल रही है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस में जारी कैप्टन बनाम सिद्धू के झगड़े को लेकर पीके से सलाह मशविरा किया है. हालांकि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने इन खबरों को दरकिनार कर दिया. रावत ने कहा कि अगले 3-4 दिन में पंजाब कांग्रेस पर फैसला हो जाएगा, राहुल- पीके मुलाकात पंजाब से जोड़कर ना देखें.

बैठक को लेकर ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि विपक्ष को एकजुट करने पर चर्चा हुई. प्रशांत किशोर हाल ही में शरद पवार से भी दो बार मिल चुके हैं.  माना जा रहा है कि पीके के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के गुप्त मिशन में लगे हैं. 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत की रणनीति बनाने के बाद हालांकि पीके ने ऐलान किया था कि वो अब चुनावी रणनीतिकार का काम नहीं करेंगे. लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से उनकी मुलाकात के बाद संभावना जताई जा रही है कि आगमी विधानसभा चुनावों में पीके कांग्रेस के लिए काम कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.