पीएम मोदी-पवार मुलाकात पर शिवसेना ने कहा- राष्ट्रपति पद के दावेदार बन सकते हैं NCP प्रमुख

0
79

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक हुई इस मुलाकात में क्या बात हुई इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई, लेकिन सूत्रों का कहना है कि उन्होंने ताजा राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की. इस मुलाकात पर शिवसेना का कहना है कि शरद पवार राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी बन सकते हैं.

शिवसेना के सूत्रों ने कहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए एनसीपी प्रमुख दावेदारी कर सकते हैं. पीएम मोदी के साथ ये मुलाकात भविष्य की रणनीति के लिहाज से हो सकती है, लेकिन ऐसा करके शरद पवार महाराष्ट्र में अपनी ताकत खो देंगे. बीजेपी उन्हें साफ कर देगी, बीजेपी और शिवसेना ही एक साथ रहकर महाराष्ट्र में आगे बाढ़ सकते हैं. क्योंकि दोनों हिंदुत्ववादी संगठन हैं जबकि एनसीपी प्रमुख को भी पता है कि बीजेपी उनका प्राकृतिक साझीदार नहीं हो सकता है.

महाविकास अगाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक?

शरद पवार-पीएम मोदी की मुलाकात पर शिवसेना के सूत्रों ने साफ कहा है कि महाविकास अगाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है. एनसीपी के मंत्रियों को जितनी छूट इस सरकार में मिली है उतनी किसी सरकार में नहीं मिली है.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को शरद पवार और एके एंटनी से मुलाकात की थी. इस बैठक में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे भी मौजूद थे. यह मुलाकातें इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. राजनाथ सिंह लोकसभा में सदन के उपनेता भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.