पटना: बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतरा राजद, तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

0
106

बढ़ती महंगाई के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (आरेजडी) ने आवाज तेज कर दी है. रविवार को बिहार के कई इलाकों से प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आईं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है. लोग भूख से मर रहे हैं. तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं और इसके नेता चुप हैं. हम आज बिहार के सभी प्रखंडों में विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं.

वहीं, पूर्वी चंपारण के नरकटिया से आरजेडी विधायक डॉ. शमीम अहमद ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई को लेकर अब विपक्षी पार्टियां केंद्र व राज्य सरकार से दो-दो हाथ करने के मूड में हैं. पहले कांग्रेस और अब आरजेडी ने इसकी शुरुआत कर दी है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर आरजेडी ने दो दिवसीय आंदोलन का आगाज कर दिया है. इसी को लेकर बिहार के सभी जिलों के हर प्रखंड में आरजेडी के नेता व कार्यकर्ता महंगाई के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

इसी कड़ी में रविवार को डॉ. शमीम अहमद ने भी अनोखे अंदाज में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. विधायक ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बैल गाड़ी पर सवार होकर घर से निकले. साथ ही कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार व केंद्र सरकार का अर्थी भी निकाला. सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते दिखे. इसके अलावा गोपालगंज, वैशाली, छपरा समेत कई जिलों में आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. 

बता दें कि हर दिन डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. ऐसे में लोगों की आवाज उठाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने 18 और 19 जुलाई को बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने का आह्वान किया है. अभी तक कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल ने महंगाई पर अपना मोर्चा खोला है. अब इस लड़ाई में आरजेडी भी आ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.