IND vs SL: दीपक चाहर ने श्रीलंका के जबड़े से छीनी जीत, टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा

0
49

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल में खेलकर निखरे तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस बार अपने बल्ले से टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत दिला दी। चाहर ने 82 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की मैच विनिंग पारी खेकलर भारत को श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में तीन विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है और साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

श्रीलंका से मिले 276 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 193 रन तक अपने सात विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि भारत को इस मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन चाहर का धोनी की कप्तानी में खेलने का अनुभव और कठिन परिस्थितियों से निकलने का अनुभव यहां काम आ गया। चाहर ने संयम से खेलते हुए धीमी शुरुआत की और फिर पिच को पढ़ने के बाद अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए। उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने भी चाहर का अच्छा साथ निभाया। दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 84 गेदों पर इतने ही रनों की अविजित पार्टनरशिप करके टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिला दी। भुवी ने 28 गेंदों पर दो चौके के सहारे नाबाद 19 रन बनाए।

उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 53, मनीष पांडे ने 37, क्रुणाल पंडया ने 35 और कप्तान शिखर धवन ने 29 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा को तीन और कुशल रजीता, लक्षण संदाकन तथा कप्तान दासुन शनाका को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, श्रीलंका ने नौ विकेट पर 275 रन का स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए असालंका ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। उनके अलावा सी करुणारत्ने ने नाबाद 44, अविष्का फर्नांडो ने 50, एम भानुका ने 36 और धनंजय डी सिल्वा ने 32 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और भुवी ने तीन-तीन जबकि चाहर ने दो विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.