पटना: फर्जी टेलीफोन एक्‍सचेंज में पाकिस्तान और दुबई से आती थीं ज्‍यादातर कॉल, अलर्ट हुआ खुफिया विभाग

0
35

पटना के गर्दनीबाग थाना इलाके के सूर्य मंदिर स्थित एसबीआई एटीएम के ऊपर चलने वाले फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज में ज्यादातर कॉल पाकिस्तान और दुबई से आते थे। दूसरी ओर पुलिस ने फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज से पकड़े गये दोनों सहोदर भाइयों अनिल और सुनील चौरसिया से पूछताछ करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया। पूछताछ में पुलिस को दोनों आरोपितों ने विदेश से कॉल आने से लेकर उन्हें डायवर्ट करने तक की जानकारी दी है।

पाकिस्तान और दुबई से आने वाले नंबर रडार पर

विदेशों से आने वाली कॉल इंटेलिजेंस ब्यूरो और जांच एजेंसियों के रडार पर रहती हैं। अगर किसी जगह बार-बार कॉल आती है और संदिग्ध प्रतीत होते हैं तो तुरंत कार्रवाई भी की जाती है। गर्दनीबाग में चल रहे फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज में भी लगातार विदेशी नंबरों से कॉल आ रही थी, जिसकी भनक खुफिया एजेंसियों को लग गई और आनन-फानन में कार्रवाई की गयी।

पूरे प्रकरण पर एक नजर

मंगलवार की रात छपेमारी में एटीएस और पटना पुलिस को फर्जी एक्सचेंज से बीएसएनएल के 66 सिमकार्ड, दो सिम बॉक्स, एक राउटर, एक की बोर्ड, एक सीपीयू मिले। एक सिम बॉक्स में 16 सिमकार्ड, जबकि दूसरे में सात सिमकार्ड लगे मिले। वहीं, बाकी के 43 सिमकार्ड एक माचिस के डिब्बे में रखे हुए थे। पुलिस की गिरफ्त में आए अनिल और सुनील चौरसिया दोनों भाई हैं। ये अवैध तरीके से टेलीफोन एक्सचेंज चलाते थे। एक्सचेंज के जरिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के अलावा खाड़ी देशों में भी बातचीत करवाया करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.