फोन टैपिंग कांड : पटना में आज कांग्रेस का राजभवन मार्च, प्रदेश अध्यक्ष बोले-नीतीश की भी जासूसी हो रही

0
36

फोन टैपिंग जासूसी कांड को लेकर बिहार कांग्रेस आक्रामक हो गई है। कांग्रेस की तरफ से पटना में आज राजभवन मार्च का कार्यक्रम रखा गया है। कांग्रेस के नेता आज राजभवन मार्च करेंगे और राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेंगे। कांग्रेस से इस मामले को लेकर मानसून सत्र में बेहद आक्रामक नजर आ रही है। संसद में हर दिन फोन टैपिंग कांड को लेकर हंगामा हो रहा है।

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि फोन टैपिंग नागरिक अधिकारों का हनन है और सरकार किसी की निजता का हनन नहीं कर सकती। उन्होंने भाजपा का मतलब भारतीय जासूस पार्टी बताते हुए कहा है कि विपक्ष के नेताओं और खास तौर पर राहुल गांधी के ऑफिस तक का फोन टैप कराया गया। यह देश में आंतरिक सुरक्षा को विदेशी कंपनियों के हाथों में गिरवी रखने का मामला है। मदन मोहन झा ने आशंका व्यक्त की कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी जासूसी की जा रही है। उन्हें इस बात की आशंका है कि नीतीश की नब्ज पकड़ने के लिए बीजेपी उनकी जासूसी करवा रही हो। कांग्रेस इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग कर रही है।

उधर फोन टैपिंग कांड की जांच संसद की स्थायी समिति करेगी। आईटी मामलों की स्थायी समिति पेगासस मामले पर ना केवल जांच करेगी बल्कि उसने सरकार से रिपोर्ट भी तलब की है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर की अध्यक्षता वाली यह समिति आईटी और गृह मंत्रालय के अधिकारियों से पेगासस के जरिए नेताओं पत्रकारों और अन्य लोगों की जासूसी को लेकर सवाल पूछेगी। समिति की बैठक 28 जुलाई को बुलाई गई है। बैठक में मंत्रालय के प्रमुख अधिकारी तलब किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.