पटना: RCP ने दिया नीतीश को दिया धोखा, BJP विधायक की सलाह- अब सोच समझकर बनाएं JDU का अगला अध्यक्ष

0
67

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जनता दल यूनाइटेड के शामिल होने के बाद नीतीश कुमार की पार्टी में जो कुछ चल रहा है उसने बाहर बैठे दूसरे दल के नेताओं को भी बोलने का मौका दे दिया है। लगातार सियासी गलियारे में यह चर्चा छिड़ी हुई है कि जनता दल यूनाइटेड का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा। जेडीयू के नेता भले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कुछ कहने से बचते दिखे लेकिन बीजेपी के अंदरखाने से अब नीतीश के लिए सलाह आने लगी है। कभी नीतीश कुमार के सहयोगी रहे बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने नीतीश कुमार को अपनी तरफ से सलाह दी है।

बाढ़ से बीजेपी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धोखा दिया है। ज्ञानू के मुताबिक नीतीश कुमार ने उन्हें एक अधिकारी से केंद्रीय मंत्री के पद तक पहुंचाया। वह लगातार अपने नेता को धोखा दे रहे हैं। ज्ञानू ने कहा है कि नीतीश कुमार ने अपने पीएस रहे आरसीपी सिंह को इतना आगे बढ़ाया जितना दूसरा और कोई नेता नहीं कर सकता। बीजेपी विधायक के मुताबिक पिछले कुछ वक्त में जेडीयू के अंदर कई ऐसे फैसले रहे हैं जहां आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के साथ खड़े नजर नहीं आते। ऐसे में नीतीश कुमार को अपना अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष बहुत सोच समझकर चुना चाहिए।

ज्ञानू ने कहा है कि आरसीपी सिंह का झुकाव मौजूदा वक्त में जेडीयू से ज्यादा बीजेपी की तरफ से दिखता है। सत्ता के लिए वह बीजेपी की तरफ से झुके हुए नजर आ रहे हैं। नीतीश कुमार ने उनको बहुत भरोसे के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था लेकिन उन्हें ऐसा लगता है कि नीतीश के साथ धोखा हो रहा है। ज्ञानू ने कहा कि वह किसी भी पार्टी में रहे लेकिन नीतीश कुमार के हमेशा शुभचिंतक रहे हैं। उनसे हमारा पारिवारिक रिश्ता भी रहा है और उनके प्रति हमारे दिल में आदर है। बीजेपी विधायक ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी में कुछ ऐसे नेता है जो उनकी टांग खींचने में लगे रहते हैं। ऐसे में अगर नीतीश कुमार को कोई नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनना है तो उन्हें बहुत सोच-विचारकर फैसला करना होगा। उनकी राय में अगर नीतीश अति पिछड़ा जमात से किसी भरोसेमंद व्यक्ति को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाते हैं तो यह उनके के लिए बेहतर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.