Patna: मुकेश सहनी के बहाने एक बार जीतनराम मांझी ने बीजेपी को कोसा

0
104

पिछले कई महीने से लगातार BJP के खिलाफ बोल रहे पूर्व CM जीतन राम मांझी को आज फिर से भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलने का बहाना मिल गया। इस दफे जीतन राम मांझी ने मुकेश सहनी के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा है। मांझी ने उत्तर प्रदेश में मुकेश सहनी के साथ हुए वाकये की निंदा की है।

दरअसल उत्तर प्रदेश में अपना सियासी आधार बढ़ाने की कवायद में लगे मुकेश सहनी को आज योगी सरकार ने करारा झटका दिया। मुकेश सहनी की निगाहें उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर लगी है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने का एलान किया था। रविवार को प्रतिमा का अनावरण करना था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुकेश सहनी रविवार को वाराणसी पहुंचे तो उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की भी इजाजत यूपी पुलिस ने नहीं दी। मुकेश सहनी को एयरपोर्ट के लाउंज में ही रोक लिया गया और फिर वहीं से वापस भेज दिया गया। उत्तर प्रदेश प्रशासन ने प्रतिमा स्थापित करने की इजाजत नहीं दी। वहां बने चबूतरे को तोड़ दिया और रोड पर लगाये गये बैनर-पोस्टर को फाड़ दिया।

सहनी चुप लेकिन मांझी ने हमला बोला

इस पूरे वाकये पर मुकेश सहनी चुप हैं। लेकिन जीतन राम मांझी ने बीजेपी पर हमला बोला है। मांझी ने इसे लोकतंत्र पर खतरा करार दिया है। मांझी ने ट्वीट करके कहा है कि मुकेश सहनी को एय़रपोर्ट पर रोकना औऱ फूलन देवी की प्रतिमा को नहीं लगाने देना गलत है। स्वतंत्र भारत में ऐसा पहली दफे हुआ है कि किसी पूर्व सांसद की प्रतिमा नहीं लगाने दी गयी। इससे लोकतंत्र को खतरा है। 

गौरतलब है कि जीतन राम मांझी लगातार बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं। बिहार में बीजेपी ने जो भी मुद्दा उठाया है मांझी उसका विरोध करते रहे हैं। मांझी की पार्टी बीजेपी पर नीतीश कुमार की सरकार को अस्थिर करने की साजिश रचने का आरोप लगा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.