IND vs SL: कोरोना पॉजिटिव निकले क्रुणाल पांड्या, भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच स्थगित

0
82

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिसकी वजह से भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को होने वाले दूसरे टी-20 मैच को स्थगित कर दिया गया है। फिलहाल भारत के सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं और अगर सभी का टेस्ट नेगेटिव आता है तो बुधवार को दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। इस बात को भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी कंफर्म कर दिया है।

बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा है कि, ‘मंगलवार की सुबह मैच से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसमें क्रुणाल पांड्या की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेडिकल टीमों ने आठ सदस्यों की पहचान की है जो करीबी संपर्क में थे। पूरी टीम का आज आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया, ताकि पता चल सके कि किसी और को भी संक्रमण तो नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘रिपोर्ट शाम को छह बजे तक आएगी और अगर सभी नेगेटिव पाए जाते हैं तो बुधवार को मैच होगा। करीबी संपर्क में रहे आठ व्यक्तियों में अधिकांश खिलाड़ी हैं और क्वारंटाइन में हैं।’

क्रुणाल को कोरोना होने के बाद अब इस बात को लेकर कंफ्यूजन पैदा हो गई है कि क्या पृथ्वी शॉ और सुर्यकुमार यादव जल्द इंग्लैंड रवाना होंगे या फिलहाल अभी श्रीलंका में ही रुकेंगे। इन दोनों खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। इसकी चर्चा पहले से हो रही थी, लेकिन सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर मुहर लगा दी।

क्रुणाल ने पहले टी-20 में सिर्फ दो ओवरों की गेंदबाजी की थी और 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। इसके अलावा बल्लेबाजी में नाबाद 3 रन बनाए थे।क्रुणाल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही भारतीय टीम में भी कोरोना की एंट्री हुई थी। तब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कोरोना हो गया था। कोरोना पॉजिटिव होने के नाते पंत को अनिवार्य समय के लिए आइसोलेशन में रहना पड़ा और पूरी तरह से रिकवर होने के बाद और आरटीपीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद वह टीम इंडिया के साथ जुड़े थे।

पंत के अलावा थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसकी वजह से अन्य विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, स्टैंड बाई सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और बॉलिंग कोच भरत अरुण को भी 10 दिन के लिए अलग-थलग होना पड़ा था। आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बावजूद इन तीनों को अलग-थलग होना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.