कल दिल्ली रवाना होंगे सीएम नीतीश, ले सकते हैं चौंकाने वाला बड़ा फैसला

0
268

कई बार अपने फैसले से लोगों को चौंका चुके जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल दिल्ली रवाना हो सकते हैं. सीएम नीतीश कुमार कल देर शाम तक दिल्ली पहुंच सकते हैं. सीएम यहां अपनी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे. माना जा रहा है कि अचानक से उमेश कुशवाहा को जेडीयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाने वाले सीएम नीतीश एक बार फिर अपने फैसले से लोगों को चौंका सकते हैं.

दरअसल परसो दिल्ली में शाम चार बजे से जंतर-मंतर में स्थित जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. इस बैठक को लेकर लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, जदयू सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य और राज्य इकाइयों के अध्यक्ष शामिल होंगे.

जेडीयू के खेमे में इस बात की चर्चा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने ऊपर लग रहे जाति आधारित राजनीति से आहत हैं. एक व्यक्ति, एक पद की नीति  की बात करने वाले नीतीश राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में सभी संभावित नाम के अटकलों पर विराम लगाते हुए चौंकाने वाले नाम पर अपनी मुहर लगा सकते हैं. केंद्र में आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद सीएम नीतीश के ऊपर लगातार यह उंगली उठ रही है कि वे अपनी जाती के नेताओं के हित में ही ज्यादा सोचते हैं. इसलिए जदयू ने मुंगेर सीट से सांसद और पार्टी के कद्दावर नेता ललन सिंह को दरकिनार कर आरसीपी सिंह को केंद्र में मंत्री बनाया.

उधर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है. आरसीपी सिंह ने कहा कि “नीतीश कुमार से उनका संबंध वर्षों से है और आगे भी रहेगा. हमारे संबंध का कोई पैमाना नहीं है. वे हमारे नेता हैं और वर्षों से उनके साथ काम किया है. आगे भी करेंगे। संगठन है तो पार्टी है. तभी मैं मंत्री और हमारे नेता मुख्यमंत्री हैं. 7 जुलाई को मंत्री बना हूं. मैं संगठन और मंत्री दोनों का काम मजबूती से करूंगा, लेकिन निश्चित रूप से पार्टी तय करेगी तो मैं यह जिम्मेदारी किसी मजबूत साथी को देने से पीछे नहीं हटूंगा.”

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने एक अहम जानकारी साझा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए जेडीयू के तमाम बड़े नेताओं का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. उन्होंने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल देर शाम तक दिल्ली पहुंच सकते हैं. 

राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी सदस्यता अभियान, सांगठनिक चर्चा के अलावा विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.