पटना: विधान परिषद में महंगाई के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा चाहती है कांग्रेस

0
87

बिहार विधान परिषद में आज कांग्रेस की तरफ से कार्य स्थगन प्रस्ताव की सूचना दी गई है. कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने महंगाई के मसले पर सदन में चर्चा के लिए कार्य स्थगन का प्रस्ताव दिया है. राज्य में घरेलू महंगाई समेत पेट्रोल डीजल की बढ़ रही कीमतों के मुद्दे पर कांग्रेस विधान परिषद में विशेष चर्चा चाहती है.

बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के आज चौथे दिन कांग्रेस पार्टी बढ़ती महंगाई को लेकर विधान परिषद में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाने जा रही है. महंगाई के मसले पर परिषद की कार्यवाही स्थगित कर कांग्रेस पार्टी विशेष चर्चा चाहती है. जीरो ऑवर कमेटी के चेयरमैन और कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि देश में महंगाई बेहताशा तरीके से बढ़ रही है. आम जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है.

गौरतलब हो कि बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस पार्टी की ओर से महंगाई के मुद्दे को लेकर साइकिल रैली निकाली गई थी. इस रैली में बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास के नेतृत्व में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह और विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा समेत बिहार कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हुए थे.

रैली के दौरान एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा था कि आज जो देश में कमरतोड़ महंगाई है उससे समाज के सभी वर्ग के लोग प्रभावित हैं. आए दिन पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि हो रही है. इसी तरह खाद्य तेल के साथ ही आवश्यक उपभोक्ता सामग्रियों की कीमतों में भी बेतहाशा वृद्धि हो रही है जिससे आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.