Tokyo Olympics 2020 Day-7: भारतीय मेंस हॉकी टीम और पीवी सिंधु की शानदार जीत, मुक्केबाज सतीश भी मेडल से एक पंच दूर

0
63

टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन यानी के गुरुवार को भारत की शानदार शुरुआत हुई है। बैडमिंटन में पीवी सिंधु का डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। तो वहीं, मेंस हॉकी में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना को धूल चटा दी है। नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्वालीफिकेशन) में पांचवें स्थान पर रहे। बैडमिंटन बी साइ प्रणीत हारकर बाहर हो गए हैं। तीरंदाजी में अतनू दास तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उनके अलावा घुड़सवारी और सेलिंग में भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सतीश भी मेडल से बस एक पंच दूर हैं। क्वार्टर फाइनल में सतीश अब उज्बेकिस्तान के जालोलोव बाखोदिर से भिड़ेंगे।

भारतीय तीरंदाज अतनु दास पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा में दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक के खिलाफ शूट आफ में जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।

भारत के बी साइ प्रणीत मेंस सिंगल वर्ग में नीदरलैंडस के मार्क केलिजोउ से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। प्रणीत को 14-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी।

हॉकी में भारत की पुरुष टीम ने रियो ओलंपिक की चैम्पियन अर्जेंटीना को 3-1 से हरा दिया है। भारत की ओर से वरुण कुमार, विवेक सागर प्रसाद और हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागे। भारतीय टीम की टोक्यो ओलंपिक में ये तीसरी जीत है। उसने इससे पहले स्पेन और न्यूजीलैंड को हराया था।भारत ने मेंस हॉकी में दमदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना को धूल चटा दी है। भारत ने 3-1 से करारी शिकस्त दी।

इंडियन बैडमिंन स्टार पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु अब मेडल से बस एक कदम दूर हैं।

नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्लालीफिकेशन) में पांचवें स्थान पर रहे। फाइनल बी में ओवरआल भारतीय जोड़ी को 11वां स्थान मिला। उन्होंने 6.29.66 का टाइमिंग निकाला। नौकायन में भारत का अब तक का यह बेस्ट प्रदर्शन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.