Tokyo Olympics Day-9 : इतिहास रचने से चूकीं पीवी सिंधु, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार

0
118

जापानी की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के 9वें दिन भारत की शुरुआत निराशाजनक रही है। तीरंदाजी में भारत की आखिरी उम्मीद माने जा रहे अतनु दास प्री क्वार्टर फाइनल मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं, स्टार बॉक्सर अमित पंघाल को अपने पहले ही मैच में युबेर्जेन रिवास के हाथों हार झेलनी पड़ी है और उनका टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है। एथलेटिक्स में कमलप्रीत कौर ने डिस्क्स थ्रो के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है। हालांकि, शूटिंग में अंजुम और तेजस्वनी ने भारतीय फैन्स को एकबार फिर निराश किया। पीवी सिंधु और ताइ जू यिंग के बीच सेमीफाइनल मैच चल रहा है।बॉक्सिंग में पूजा रानी 75 किग्रा कैटेगरी में क्वार्टर फाइनल मैच हारकर बाहर हो गई हैं। उन्हें चीन की ली कियान ने हराया।

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में ताइ जू यिंग से हार गई हैं। इसी के साथ उनके गोल्ड जीतने का सपना टूट गया है।पीवी सिंधु पहला गेम 18-21 से हार गई हैं। दोनों के बीच सेमीफाइनल के पहले राउंड ंमें कड़ी टक्कर देखने को मिली।

ताइ जू यिंग के ड्रॉप शॉट्स ने सिंधु को काफ़ी परेशान किया और दो सीधे सेट्स में हार कर सिंधु फ़ाइनल की रेस से बाहर हो गयीं, हालाँकि ब्रॉंज़ मेडल के लिए सिंधु के पास एक मैच और भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.