तीसरा मोर्चा बनाने का ऐलान कर चुके चौटाला से मिले नीतीश कुमार, JDU ने बताया पीएम मैटेरियल; लगने लगीं अटकलें

0
68

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) अध्यक्ष ओमप्रकार चौटाला से मुलाकात की है। यह मुलाकात चौटाला के गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर हुई है। इस दौरान जद (यू) नेता केसी त्यागी भी साथ रहे। यह मुलाकात उस समय हुई है जब ओम प्रकाश चौटाला तीसरे मोर्चे के गठन की पैरवी कर रहे हैं और केंद्र की सरकार को किसान विरोधी बता चुके हैं। इस बैठक के दौरान तीनों नेताओं के बीच राजनीतिक मामलों पर भी चर्चा हुई है।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने ट्वीट किया कि बिहार के मुख्यमंत्री कुमार और जद(यू) महासचिव त्यागी ने चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर मुलाकात की तथा उनका कुशलक्षेम जानने के साथ ही राजनीतिक मामलों पर चर्चा की। नीतीश कुमार और केसी त्यागी ने पूर्व में ओमप्रकाश चौटाला के पिता और पूर्व उपप्रधानमंत्री दिवंगत देवीलाल के साथ काम किया था।

मोदी सरकार को बता चुके हैं किसान विरोधी

ओमप्रकाश चौटाला ने पिछले सप्ताह कहा था कि आज की सबसे बड़ी आवश्यकता केंद्र की जनविरोधी और किसान विरोधी सरकार से मुक्ति पाने की है। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार है तथा बिहार में जद(यू) और हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ उसकी गठबंधन सरकार है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह 25 सितंबर को देवीलाल की जयंती से पहले विपक्ष के नेताओं से मिलने की कोशिश करेंगे और उनसे एक मंच पर आने का आग्रह करेंगे।

कुशवाहा ने नीतीश को बताया पीएम मैटेरियल

आज ही जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने दावा किया कि बिहार में अगर आज चुनाव हो तो जनता दल यूनाइटेड सबसे बड़ी पार्टी की भूमिका में होगी। उन्होंने यह भी कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। लेकिन देश में कई पीएम मैटेरियल हैं, जिसमें एक बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के नेता नीतीश कुमार भी हैं। इनकी लोकप्रियता देशभर में है। कुशवाहा के पीएम मैटेरियल वाले बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम ये बातें नहीं जानते हैं। हम क्यों रहेंगे? ऐसी बात नहीं है, वे (उपेंद्र कुशवाहा) बोल रहे हैं वो अलग चीज है। हम लोगों की इन सब बातों में कोई दिलचस्पी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.