मधुबनी: मनोज झा के घर पर सीबीआई की रेड, कई जरूरी पेपर और सामान बरामद

0
100

बिहार के मधुबनी जिले में सीबीआई की टीम ने कई मामलों में फरार चल रहे आरोपित मनोज झा के घर पर छापा मारा है. हालांकि सीबीआई के ऑफिसर इसपर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं लेकिन गांव के लोगों की मानें तो कई जरूरी कागजात और सामान घर से बरामद किये गए हैं.

आपको बता दें देश के विभिन्न थानों में दर्ज नौ लंबित मामलों के आरोपित और बाबूबरही थाना क्षेत्र के सर्रा गांव में मनोज झा के घर पर सीबीआई की रेड पड़ी है. मनोज झा के घर पर सीबीआई की टीम शुक्रवार की देर शाम पहुंची थी. उस समय मनोज झा घर पर नहीं था. दिल्ली से आई सीबीआई इंस्पेक्टर ज्योति प्रभाकर के नेतृत्व में टीम के सदस्यों ने विशेषाधिकार का प्रयोग कर घर का ताला तोड़ा और विभिन्न स्तरों पर जांच की.

मनोज झा के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो कांड संख्या जीएआइ डी 2021 ए 00 2019 दर्ज है. इसमें दिल्ली की एक कंपनी आम्रपाली बायोटेक ने पीएनबी से बक्सर जिले के नाथनगर और नालंदा के राजगीर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के नाम पर 47 करोड़ 97 लाख रुपए का लोन लिया. इसके बाद ना तो प्रोसेसिंग यूनिट लगी और ना ही बैंक का लोन वापस किया और पैसों को पर्सनल काम में इस्तेमाल कर लिया.

शुरू के दिनों में बैंक का सूद अदा किया जाता रहा. जांच में बैंक को आम्रपाली बायोटेक कंपनी के फ्रॉड होने का पुख्ता सबूत मिला. इस मामले में मनोज झा समेत पांच लोगों को अभियुक्त बनाया गया. उनके गांव सर्रा में घर और अधराठाढ़ी प्रखंड के मदना गांव में देवलाल यादव के घर छापेमारी की गई. लेकिन देव लाल यादव के घर कुछ नहीं मिला. 

देवलाल ने सीबीआई को बताया कि वह मनोज झा को पहचानते तक नहीं है. मनोज झा पर चल रहे लंबित आपराधिक मामलों में बाबूबरही, चंडीगढ़, समराला लुधियाना, अंबाला, गुड़गांव, शिवाजीनगर, लहरियासराय में दो मामले और दरभंगा नगर में एक मामला दर्ज है. एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने उन्हें इस मामले की किसी प्रकार की जानकारी नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.