Patna: नीतीश कुमार बोले- हम काहे के लिए रहेंगे पीएम मैटेरियल, आज ही उपेंद्र कुशवाहा ने बताया था पीएम पद का दावेदार

0
71

जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा पीएम मैटेरियल बताए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चलिए न ऊ अलग चीज है, वे बोल रहे हैं। हम काहे के लिए ये सब रहेंगे। हमलोगों की इन सब चीजों में कोई दिलचस्पी नहीं है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेकर दिल्ली से पटना लौटने पर रविवार शाम एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश ने ये बातें कहीं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि चौटाला जी से हमलोगों का पुराना रिश्ता है। आज हमने उनसे मुलाकात कर उन्हें बधाई दी है। पहले हमलोगों की हमेशा मुलाकात होती रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आरसीपी सिंह के सुझाव और पूरी पार्टी की सहमति से ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। उन्होंने कहा कि 7 महीने पहले आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाया था। केन्द्र में वे मंत्री बने तो उनकी इच्छा थी कि ललन सिंह को अध्यक्ष बनाया जाय। कई राज्यों के अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने एकमत से फैसला किया। सबकी सहमति से ललन सिंह को यह जिम्मा दिया गया। ललन जी का जबसे पार्टी है तबसे रिश्ता है। उनको राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का पार्टी का निर्णय अच्छा है। मुख्यमंत्री ने उपेन्द्र कुशवाहा की नाराजगी से इंकार करते हुए कहा कि कहीं कोई मतभेद नहीं है, पूरी पार्टी एकजुट है। जदयू में सभी जाति और सभी धर्मों के लोग हैं।

जातिगत जनगणना पर प्रधानमंत्री जी को लिखेंगे पत्र

जातिगत जनगणना को लेकर पीएम को पत्र लिख जातिगत जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार को हमारी पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर जातिगत जनगणना कराने का संकल्प पारित किया है। बिहार में तो सर्वसम्मति से दो बार विधानमंडल से यह पारित कराकर केन्द्र सरकार को भेजा गया है। विधानसभा और विधान परिषद में सभी पार्टियों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया था। हमलोगों की इच्छा है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। हमलोगों की राय सबलोगों को मालूम है। विपक्षी दलों की राय से हम सब लोग सहमत हैं। सोमवार को जनता दरबार के बाद बात करेंगे। जरूर प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर समय मांगेंगे। कौन-कौन लोग जायेंगे मिलने, उनका भी नाम तय होगा। एकसाथ जाकर हमलोग अपनी बात रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.