यूपी के चुनावी रण में उतरने को तैयार ‘हम’? संतोष मांझी ने की सीएम योगी से मुलाकात

0
69

उत्‍तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में बिहार में एनडीए का हिस्‍सा पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) अपना हाथ आजमा सकती है। सोमवार को हम जीतनराम मांझी के पुत्र ओर नीतीश सरकार में मंत्री संतोष मांझी ने लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में संतोष मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है उसका विस्‍तार यूपी में भी हो ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाग ले सके। इसी वजह से वह यूपी के दौरे पर आए हुए हैं। अगले विस चुनाव में यूपी में किस पार्टी का पलड़ा भारी रहेगा इस सवाल का जवाब देते हुए मांझी ने कहा कि यह तो जनता तय करेगी कि वो किसे ताज पहनाएगी लेकिन जिस ढंग से सीएम योगी एक कुशल प्रशासक बनकर उभरे हैं तो हम चाहते हैं कि 2022 में भी वे ही यूपी के मुख्‍यमंत्री बनें।

संतोष मांझी ने कहा कि पार्टी के पुराने और नए कार्यकर्ताओं से बातचीत कर यह पता लगाया जाएगा कि यूपी में हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा की कितनी सम्‍भावनाएं हैं। उन्‍होंने कहा कि यदि कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के लिए कहते हैं और कोई सक्षम उम्‍मीदवार हमारे पास होगा तो निश्चित ही पार्टी यहां से चुनाव लड़ेगी।

उधर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पार्टी संगठन के कुछ मुद्दों को लेकर यह औपचारिक मुलाकात थी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है। यूपी ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों से भी पार्टी संगठन को मजबूत किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.