पटना: बालू के अवैध खनन में दागी अफसरों की मुश्किलें और बढ़ेंगी, EOU कर रहा संपत्ति की जांच, 41 अफसरों पर हुई थी कार्रवाई

0
124

बालू के अवैध खनन में नपे दागी अफसरों की मुश्किलें और बढ़ेंगी। आर्थिक अपराध इकाई ने दागी अफसरों की संपत्ति की जांच तेज कर दी है। जांच के दौरान कई अहम जानकारी ईओयू को मिली है। माना जा रहा है कि दागी अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, दागी अफसरों के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। ईओयू इनकी हर संपत्ति की छानबीन कर रही है। जमीन, मकान औरर फ्लैट के अलावा चल संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है। दागी अफसरों के अलावा उनकी पत्नी और बच्चों के नाम पर कोई संपत्ति या है नहीं, इसकी भी तहकीकात जारी है। बैंक खातों से हुई लेनदेन की जानकारी भी जुटाई जा रही है। बताया जाता है कि करीब चार दर्जन पुलिस अफसरों को छानबीन में लगाया गया है।  

जानकारी के मुताबिक, कई अधिकारियों की संपत्ति को लेकर अहम जानकारी जांच एजेंसी के हाथ लगे हैं। हालांकि ये कौन अफसर हैं और इनकी संपत्तियां कहां-कहां हैं, इस बाबत कोई खुलासा नहीं किया गया है। पूरी गोपनीयता बरतते हुए जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, कई अधिकारियों की संपत्ति को लेकर चौंकानेवाली जानकारी हाथ लगी है। फिलहाल संपत्ति का आकलन किया जा रहा है। यदि यह वैध स्रोतों से अधिक हुआ तो फिर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया जाएगा। माना जा रहा है कि एक-दो हफ्ते में जांच एजेंसी किसी निष्कर्ष पर पहुंच जाएगी।

बालू के अवैध खनन में दो जिलों के एसपी, एक एसडीओ, चार एसडीपीओ समेत 41 अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। इसमें बड़ी संख्या में परिवहन, खनन और राजस्व विभाग से जुड़े अफसर शामिल हैं। पटना, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद और सारण में तैनात इन अधिकारियों को पहले ही फील्ड से हटा दिया गया है। वहीं अधिकांश अधिकारी निलंबित भी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.