कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की मोदी सरकार की तारीफ

0
88

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ की है। कोविन ऐप को लेकर उन्होंने सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि यह बेहद शानदार है। वॉट्सऐप के जरिए कोविन से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड की सुविधा को लेकर थरूर ने तारीफ की है। हालांकि, मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों में ऐसे मौके बहुत कम देखने को मिलते हैं जब सत्ता और विपक्ष के नेता एक दूसरे के अच्छे काम की सराहना करें।

देश के टीकाकरण अभियान में Co-WIN प्लैटफॉर्म की भूमिका बेहद अहम है। टीकाकरण के लिए रजिस्टेशन, स्लॉट बुकिंग से लेकर सर्टिफिकेट डाउनलोड करने तक सभी काम इसके जरिए काफी आसानी से किए जा सकते हैं। अब यह भी सुविधा दी गई है कि वॉट्सऐप पर मैसेज भेजकर भी आसानी से सर्टिफिकेट डाउनलोड किया जा सकता है। कांग्रेस सांसद को यह बेहद पसंद आया और तारीफ करने से नहीं चूके।

शशि थरूर ने ट्वीट किया, ”मैंने हमेशा सरकार के अच्छे काम को स्वीकार किया और इसकी तारीफ की है। CO-WIN के आलोचक के रूप में मुझे कहना है कि उन्होंने बेहद शानदार काम किया है। 9013151515 पर ‘download certificate’ वॉट्सऐप मैसेज भेजिए, ओटीपी मिलेगा और अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट प्राप्त कर लीजिए। आसान और तेज।”

‘मोदी के अच्छे काम की होनी चाहिए तारीफ’

कांग्रेस नेता शशि थरूर मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना में कोई कमी नहीं रखते हैं, लेकिन अगस्त 2019 में उन्होंने यह भी कहा था कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर अच्‍छा काम करते हैं तो उसकी प्रशंसा होनी चाहिए। थरूर ने एक ट्वीट के जवाब में लिखा था, ”मैं 6 साल पहले से ही यह कहता आ रहा हूं कि जब नरेंद्र मोदी अच्‍छा कहें या अच्‍छा करें तो उनकी तारीफ होनी चाहिए। इससे जब पीएम गलती करेंगे तो हमारी आलोचना को विश्‍वसनीयता मिलेगी। मैं इस बात का स्‍वागत करता हूं कि विपक्ष के अन्‍य नेता भी इसे मानने लगे हैं।” दरअसल उस दौरान कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं अभिषेक मनु सिंघवी और जयराम रमेश ने कहा था कि मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.