पटना : मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज, मेयर बनी रहेंगी सीता साहू

0
102

पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव आज खारिज हो गया है। शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग के दौरान सिर्फ 30 पार्षद ही उपस्थित थे। इनमें कुल 7 पार्षदों ने वोट किया। 2 पार्षदों ने सीता साहू के खिलाफ जबकि 5 ने उनके समर्थन में वोट डालें। जबकि 23 पार्षदों ने वोटिंग में हिस्सा ही नहीं लिया। ऐसे में सीता साहू के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया।

सीता साहू को हटाने के लिए जरूरी 38 मत नहीं पड़े जिसके चलते अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया। पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू ने कहा कि उनके खिलाफ जो भी प्रस्ताव लाए गए थे वो निराधार थे। हमारे खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का कोई आधार ही नहीं था। हम पार्षदों का भरोसा जीतने में सफल रहे। पटना सपनों का शहर बनेगा। जीत के बाद उन्होंने बाकी बचे नौ महीने में पटना को बेहतर शहर बनाने का दावा किया।

गौरतलब है कि सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था लेकिन उनकी कुर्सी बची रहगी इस बात का भरोसा उन्हें पहले से ही था। क्योंकि जिस विरोधी गुट की अगुवाई पूर्व डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू, मीरा देवी सहित दूसरे पार्षद कर रहे थे। वे मतदान के दौरान कहीं नहीं दिखे। वहीं जिन 29 पार्षदों ने उन्हें हटाने को लेकर निगम आयुक्त को पत्र लिखा था। उस पत्र में विरोधी गुट के बड़े चेहरे माने जाने वाले पार्षद का हस्ताक्षर ही नहींं था। पिछले दो साल में ये तीसरा मौका था जब सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.