पटना: रात में कालिख और सुबह तक उतार दी गयी तेजप्रताप की पोस्टर, तेजस्वी का नया पोस्टर RJD कार्यालय पर लगा

0
109

पोस्टर के बहाने राष्ट्रीय जनता दल और लालू परिवार में जबरदस्त सियासत देखने को मिल रही है. आरजेडी के प्रदेश कार्यालय पर तेज प्रताप यादव की तस्वीर वाला पोस्टर केवल 2 दिनों तक चस्पा रहा और उसे अब हटा दिया गया है. छात्र आरजेडी की बैठक से जुड़ा पोस्ट तेज प्रताप और उनके समर्थकों ने प्रदेश कार्यालय पर लगवाया था. इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जगह नहीं दी गई थी. बीती रात इससे पोस्टर पर कालिख भी पोती गई. इसकी खबर फर्स्ट बिहार आपको दिखा चुका है. लेकिन ताजा खबर यह है कि आरजेडी कार्यालय के बाहर अब तेजस्वी यादव वाले पोस्टर की वापसी हो गई है.

वीरचंद पटेल पथ स्थिति प्रदेश आरजेडी कार्यालय के बाहर जो नया पोस्टर लगाया गया है, उसमें तेजस्वी के साथ साथ लालू और राबड़ी की भी तस्वीर हैहैएक बार फिर आरजेडी कार्यालय पर लगे पोस्टर में तेज प्रताप यादव को जगह नहीं दी गई है. इसके पहले भी आरजेडी कार्यालय में विधानसभा चुनाव के दौर से जो पोस्टर लगाए जाते रहे, उनमें तेज प्रताप का चेहरा नहीं था.

2 दिन पहले तेज प्रताप यादव क्या पोस्टर प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाया गया था. रविवार को छात्र आरजेडी की बैठक से जुड़े पोस्टर में लालू राबड़ी के साथ-साथ तेज प्रताप और छात्र इकाई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव की तस्वीर थी. तेज प्रताप के इस पोस्टर में तेजस्वी को जगह नहीं दी गई थी.

दरअसल 2 दिन पहले छात्र आरजेडी की बैठक को लेकर प्रदेश कार्यालय के बाहर तेज प्रताप यादव और उनके समर्थकों ने बड़ा पोस्टर लगाया था. इस पोस्टर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जगह नहीं दी गई थी. लालू यादव और राबड़ी देवी के साथ तेज प्रताप यादव की तस्वीर इस पोस्टर पर मौजूद थी. 

तेजस्वी यादव के बजाय पोस्टर में छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव की तस्वीर लगी हुई थी. बैठक खत्म होने के बाद बीती रात अज्ञात लोगों ने पोस्टर पर कालिख पोत दी. पोस्टर पर आकाश यादव की तस्वीर का चेहरा काला कर दिया गया.

सोशल मीडिया पर वह वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें तेज प्रताप यादव के पोस्टर पर कालिख पोती जा रही है. आरजेडी कार्यालय के ठीक सामने लगे बड़े पोस्टर पर आकाश यादव की तस्वीर के ऊपर कालिख पोती गई. साथ ही साथ वीरचंद पटेल पथ में और भी जितने पोस्टर बैनर लगे थे. सब के साथ ही यही किया गया. वायरल वीडियो में लाल रंग का टीशर्ट पहने एक शख्स हर पोस्टर के ऊपर कालिख पोत रहा है. माना जा रहा है कि यह वीडियो भी बड़ी प्लानिंग के साथ हो वायरल किया गया है. 

बहरहाल इस विवादित पोस्टर को आरजेडी के कार्यालय से हटा दिया गया है. उसकी जगह नई पोस्टर लगा दी गई है. इस पोस्टर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी दिख रही हैं. पहले के जैसा इसबार भी तेज प्रताप यादव को पोस्टर से बहार रखा गया है. उनकी तस्वीर नहीं लगाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.