खुलासा: जो बाइडेन को अमेरिका का राष्ट्रपति बनते देखना चाहता था ओसामा बिन लादेन, मानता था सबसे अयोग्य नेता

0
129

अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं और इसके साथ ही ओसामा बिन लादेन का भी जिक्र आया है। इस बीच एक रिपोर्ट में आतंकी ओसामा बिन लादेन की 2010 के दौरान लिखी गई एक पत्र का खुलासा किया गया। दावा किया गया है कि इस पत्र में लादेन ने बाइडेन के राष्ट्रपति बनने का जिक्र किया था। ओसामा का मानना था कि बाइडन अयोग्य राष्ट्रपति साबित होंगे।

2010 में लिखे गए इस पत्र में आतंकी ओसामा बिन लादेन ने अपने दहशतगर्दों को एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा था कि जो बाइडन अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं। ओसामा बिन लादेन को लगता था कि ओबामा की हत्या होने के बाद अगर बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति बनेंगे तो ये अलकायदा के लिए शानदार मौका होगा।

ओसामा का मानना था कि बाइडन के पास सरकार चलाने की काबीलियत नहीं है और ऐसे में वो मुश्किल के वक्त में अमेरिका को संभाल नहीं पाएंगे। बाइडेन के राष्ट्रपति बनने से अमेरिका संकट में आ जाएगा। इसलिए हमारे लड़ाके जो बाइडेन को निशाना नहीं बनाएं।

दो दस्ते तैयार करना चाहता था लादेन
जानकारी के मुताबिक, इस चिट्ठी पर मई 2010 की तारीख लिखी हुई है। लादेन ने 48 पन्नों के पत्र के 36वें पन्ने पर लिखा था कि वह हमला करने के लिए दो दस्ते तैयार करना चाहता है। एक दस्ता पाकिस्तान में और एक अफगानिस्तान में होगा। बाइडन की छवि आतंकवाद के खिलाफ कमजोर दिख रही है। ऐसे में ओसामा बिन लादेन की चिट्ठी एक बार फिर लोगों को याद आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.