पटना: BJP विधायक श्रेयसी सिंह को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दी बधाई

0
71

देश में गोल्डल गर्ल के नाम से मशहूर और बिहार के जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे दिग्विजय सिंह की 30 साल की बेटी श्रेयसी सिंह को भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा की सहमति से भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की घोषणा की गई है.

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को पार्टी में यह बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने उन्हें बधाई दी है. श्रेयसी के साथ-साथ बिहार बीजेपी के आई०टी० एंड सोशल मीडिया विभाग के सह-संयोजक और चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य अनमोल सोवित को भी भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है.

शूटिंग में देश का परचम लहराने वाली श्रेयसी सिंह इस बड़ी जिम्मेदारी को निभाने के लिए काफी उत्सुक हैं. उन्होंने पार्टी में मिले इस दायित्व को लेकर ख़ुशी जाहिर की है. आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह पहली बार विधायक बनी हैं. राजनीति में आने से पहले और अभी भी श्रेयसी शूटिंग में हिस्सा लेती हैं. श्रेयसी ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. इसके साथ ही इन्होंने  मानव रचना विश्वविद्यालय फरीदाबाद से एमबीए की डिग्री हासिल की है. 

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह बिहार के शाही परिवार से आती हैं. इनके पिता दिग्विजय सिंह और माता पुतुल कुमारी दोनों संसद के सदस्य रहे हैं. इसके अलावा उनके पिता अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी थे. राजनीति के जैसा ही श्रेयसी को खेल भी विरासत में मिली. उनके पिता और दादा सुरेंद्र सिंह दोनों राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष थे. इस वजह से बचपन से उनकी दिलचस्पी शूटिंग में थी. शूटिंग में सिक्का जमाने के बाद श्रेयसी ने राजनीति में एंट्री मारी और पहली बार में ही बिहार के जमुई से विधायक बन गईं.

अगर बात करें बिहार बीजेपी के नेता अनमोल सोवित की तो अनमोल को बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की नई टीम में शामिल किया गया था. इन्हें बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया और हाईटेक अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. बिहार के बेतिया से आने वाले अनमोल सोवित बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और चम्पारण जिले से आने वाले बीजेपी नेताओं के काफी करीबी माने जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.