पटना: RJD ने नीतीश कुमार का किया धन्यवाद, कहा- देश हित के लिए CM ने उठाया बड़ा कदम

0
74

दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की. इस दौरान सभी ने देश में जाति आधारित जनगणना (Caste Based Census) कराने के मुद्दे पर बातचीत की. अब प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी है. साथ ही देश हित के लिए इतना बड़ा कदम उठाने पर धन्यवाद किया है. 

तेजस्वी यादव का बढ़ रहा राजनीतिक कद

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार (Bhai Arun), अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रवक्ता इकबाल अहमद और युवा राजद नेता मनोज यादव ने संयुक्त बयान जारी कर कहा, ” जाति आधारित जनगणना जैसे सामाजिक उत्थान के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) ने कमर कसी और इसे अपने अंजाम तक पहुंचाने का जो संकल्प लिया और उसी संकल्प के तहत उन्होंने जिस प्रकार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के तमाम मुख्य विपक्षी दलों और सत्ता पक्ष के लोगों को एक साथ लाने का काम किया, यह उनके बढ़ते राजनीतिक सोच और उनके बढ़ते हुए राजनीतिक कद का परिचायक है.”

नेता प्रतिपक्ष के लिए गौरव का विषय

पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा, ” जिस प्रकार सोमवार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जाति आधारित जनगणना की उपयोगिता बताने का काम किया और प्रधानमंत्री से मिलने के बाद जिस प्रकार से नीतीश कुमार ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के अनुरोध के तहत ही वह प्रधानमंत्री से मिलने आए हैं और मिलकर बिहार की विधानसभा के तमाम लोगों की राय को रखा है, वो सचमुच में नेता प्रतिपक्ष के लिए गौरव का विषय है.”

उन्होंने कहा, ” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बधाई के पात्र हैं. वहीं, नेता प्रतिपक्ष ने जिस प्रकार कहा कि राष्ट्रीय और राज्य हित में जब भी जरूरत पड़ेगा वह नीतीश कुमार का साथ देने के लिए हमेशा से तैयार रहें और कोरोना काल में सरकार के साथ हाथ में हाथ मिलाकर चलने का काम किया है, वाकई नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस प्रकार देश हित के लिए इतना बड़ा कदम उठाया वह धन्यवाद के पात्र हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.