पटना: पार्टी ऑफिस पहुंचे तेजप्रताप यादव ने जगदानंद सिंह को तलब किया, गुस्से में तमतमाये निकल गये जगदा बाबू

0
251

राजद में शुरू ड्रामे में हर रोज नये सीन आ रहे हैं. कल रात दिल्ली से पटना लौटे लालू-राबड़ी के बडे बेटे तेजप्रताप यादव आज अचानक से पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंच गये. पार्टी ऑफिस में पहुंचे तेजप्रताप यादव ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपने पास तलब किया. डेढ़ घंटे तक नाटक चलता रहा और आखिरकार गुस्से से तमतमाये हुए जगदानंद सिंह पार्टी ऑफिस से निकल गये.

राजद ऑफिस में ड्रामा
ड्रामे की शुरूआत तब हुई जब तेजप्रताप यादव शनिवार की दोपहर राजद के प्रदेश कार्यालय पहुंच गये. वहां पहले से ही प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अपने कमरे में बैठे थे. तेजप्रताप अपने समर्थकों के साथ पार्टी ऑफिस पहुंचे औऱ राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के चेंबर में जा बैठे. थोड़ी देर बाद तेजप्रताप यादव ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ बैठे प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी को अपने पास तलब किया. मृत्युंजय तिवारी को तेजप्रताप ने अपना संदेशा दिया औऱ तिवारी वहां से निकल कर वापस जगदानंद सिंह के चेंबर में चले गये.

इस बीच पार्टी ऑफिस में मीडिया की ढेर सारी टीम पहुंच गयी थी. तेजप्रताप यादव के समर्थकों ने खबर दी कि तेज भईया ने जगदानंद सिंह को अपने पास तलब किया है. मृत्युंजय तिवारी संदेशा लेकर गये हैं और जगदा बाबू कुछ ही देर में तेजप्रताप के पास पहुंचने वाले हैं. तेजप्रताप समर्थकों ने दावा किया कि लालू जी के यहां से ही मैसेज आ गया है कि जगदा बाबू को तेजप्रताप के पास जाकर मिलना होगा. 

बीचबचाव करने पहुंचे एमएलसी सुनील सिंह
तेजप्रताप के पार्टी ऑफिस पहुंचने की खबर पार्टी के भीतर भी फैल चुकी थी. शायद बात लालू यादव तक भी पहुंची थी. तेजप्रताप फिर से कोई नया बखेड़ा न खड़ा कर दें इसलिए दिल्ली से लालू यादव ने पहल किया. आनन फानन में एमएलसी सुनील सिंह को तेजप्रताप के पास भेजा गया. सुनील सिंह ने पार्टी ऑफिस पहुंचते ही अकेले में तेजप्रताप यादव से बात की. शायद उन्हें कोई मैसेज दिया.

गुस्से में तमतमाये निकले जगदानंद 
तेजप्रताप यादव के लिए संदेशा लेकर पहुंचे एमएलसी सुनील सिंह ने उन्हें लालू यादव के चेंबर से हटा कर एक दूसरे कमरे में बिठाया. तेजप्रताप के समर्थकों ने कहा कि जगदा बाबू उसी कमरे में आकर तेजप्रताप यादव से मिलेंगे और वहीं दोनों में बातें होंगी. उधर जगदानंद सिंह को अपने कमरे में तेजप्रताप यादव की गतिविधियों की खबर मिल रही थी. थोड़ी देर बाद वे अचानक अपने कमरे से बाहर निकले. चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था. मीडिया ने घेरा तो जगदानंद फट पड़े-ऐसे करोगे तो कल से पार्टी ऑफिस में एंट्री बंद कर देंगे. उसी गुस्से में जगदानंद पार्टी ऑफिस से निकले औऱ अपने घर रवान हो गये.

तेजप्रताप बोले-पार्टी ऑफिस आता रहूंगा
जगदानंद सिंह के पार्टी ऑफिस से निकलने के बाद तेजप्रताप यादव भी बाहर निकले. एमएलसी सुनील सिंह भी साथ थे. मीडिया ने पूछा-जगता बाबू बहुत गुस्से में बाहर निकले हैं. तेजप्रताप कुछ जबाव देते उससे पहले सवाल को सुनील सिंह ने लपक लिया. कहा-आप लोग गलत बात करते हैं. जगदानंद सिंह क्यों गुस्से में रहेंगे. वे कभी हंसते हैं क्या. वे हमेशा गंभीर रहते हैं. तेजप्रताप खामोश रहे. उन्होंने कहा कि वे पार्टी ऑफिस पहले भी आते थे और आगे भी आते रहेंगे. 

राजद ऑफिस में हुए आज के प्रकरण से इतना तो साफ हो गया है कि लालू यादव ने अपने बडे बेटे तेजप्रताप यादव को सब कुछ ठीक करने का भरोसा दिला कर ही वापस भेजा है. तभी अचानक से पार्टी ऑफिस पहुंच कर तेजप्रताप यादव ने जगदानंद सिंह को ही अपने पास तलब कर लिया. ये दीगर बात है कि जगदानंद सिंह अब ज्यादा जलील होने को राजी नहीं हैं. वे वही कर रहे हैं जिसका मैसेज उन्हें तेजस्वी यादव के पास से आ रहा है. ऐसे में आगे क्या होगा औऱ तेजप्रताप यादव कब तक कंट्रोल में रहेंगे ये देखना दिलचस्प होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.