IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने फिर किया शर्मसार, इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीता तीसरा टेस्ट

0
69

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला गया। इंग्लैंड ने भारत को हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर कर ली है। इंग्लैंड ने चौथे दिन भारत को दूसरी पारी को 278 रन ऑलआउट कर दिया गया। इसी के साथ इंग्लैंड ने भारत पर एक पारी और 76 रन से जीत हासिल की। इंग्लैंड की तरफ से भारत की दूसरी पारी में ओली रोबिन्सन ने सबसे ज्यादा विकेट 5 चटकाए। उनके अलावा क्रेगओवर्टन ने 3, जेम्स एंडरसन और मोईन अली ने 1-1 विकेट लिया।

भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 91 रन बनाए। उनके अलावा रोहित शर्मा ने 59 और विराट कोहली ने 55 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर लंबे समय तक नहीं टिक सका। टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत को खेल शुरू होते ही झटका लगा। चेतेश्वर पुजारा को 91 रन के स्कोर पर ओली रोबिन्सन ने  एलबीडब्ल्यू किया। पुजारा अपने कल के स्कोर में एक रन भी नहीं जोड़ पाए। उन्होंने अपनी 91 रन का पारी में 15 चौके जड़े।

इसके बाद विराट कोहली को रोबिन्सन ने 55 रन पर जो रूट के हाथों कैच करवाया। अंजिक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर पाए। उन्हें 10 रन पर जेम्स एंडरसन ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों आउट कराया। ऋषभ पंत के रूप में भारत का छठां विकेट गिरा। रोबिन्सन ने उन्हें क्रेग ओवर्टन के हाथों आउट कराया। भारत का सातवां विकेट मोहम्मद शमी के रूप में गिरा। उन्हें 6 रन मोईन अली ने बोल्ड किया। इसके बाद इशांत शर्मा को दो रन पर राबिन्सन ने आउट किया।

रवींद्र जडेजा के तौर पर भारत का नौवां विकेट गिरा। वो ओवरटन की गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए। सिराज को शून्य रन पर आउट कर ओवरटन ने भारत की दूसरी पारी समेट दी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 432 रन बनाए थे। भारत की पहली पारी 78 रनों पर सिमट गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.