अफगानिस्तान: काबुल एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके गिरा रॉकेट, आतंकी हमला या ISIS-K पर अमेरिकी स्ट्राइक?

0
82

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास रविवार शाम फिर धमाका हुआ है। सोशल मीडिया पर आईं कुछ तस्वीरों में एयरपोर्ट के पास काफी धुआं देखा जा सकता है। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई है। बताया जा रहा है कि हमला रॉकेट से किया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट के नजदीक गुलाई इलाके में एक मकान पर रॉकेट गिरा है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि इस्लामिक स्टेट खुरासान के आतंकवादियों पर सैन्य हमला है।

न्यूज एजेंसी एपी ने एक पुलिस के हवाले से बताया कि रॉकेट एयरपोर्ट के उत्तरपूर्वी इलाके में गिरा है। काबुल के पुलिस चीफ राशिद ने कहा है कि हमले में एक बच्चा भी मारा गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बच्चे सहित 2 लोगों की मौत हुई, जबकि 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की तादात बढ़ सकती है। हमले के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग गलियों में भागते हुए नजर आए।

इससे पहले गुरुवार को एयरपोर्ट पर हुए फिदायीन हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों के अलावा 150 से अधिक लोग मारे गए थे। यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब आज ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि 24 से 36 घंटों के भीतर काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हमला हो सकता है। अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए अडवाइजरी भी जारी की थी।

निशाना चूक गया रॉकेट
राकेट एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में एक मकान पर गिरा है। जानकारों का मानना है कि आंतकियों ने एयरपोर्ट को निशाना बनाने की कोशिश की होगी, लेकिन उनका निशाना चूक गया या रॉकेट का रेंज कम होने की वजह से यह पहले ही गिर गया। अभी किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन माना जा रहा है कि पिछले हमले की तरह इसे भी इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल ने अंजाम दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.