Paralympic Games: फाइनल में नंबर-1 खिलाड़ी झाउ से हारीं भाविनाबेन पटेल, सिल्वर मेडल पर किया कब्जा

0
120

टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में आज का दिन भारत के लिए बहुत खास है। टेबल टेनिस में भाविना और दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी चीन की झोउ के बीच गोल्ड मेडल मैच हुआ, जिसे झोउ ने 3-0 से अपने नाम किया, इसके साथ ही भाविना ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाली भाविना पहली खिलाड़ी बन गई हैं। मेंस डिस्कस थ्रो, मेंस हाइ जंप, आर्चरी और शूटिंग इवेंट्स में आज भारतीय पैरालंपियन चुनौती पेश करेंगे।

What better way to start #NationalSportsDay today than this? Fantastic to see a medal win in table tennis at the @Paralympics. Many congratulations on your 🥈win, and the exceptional performances @BhavinaPatel6! 👏🏽👏🏽 #Praise4Para@ParalympicIndiapic.twitter.com/9vZlOImnB0— Sharath Kamal OLY (@sharathkamal1) August 29, 2021

बेस्ट ऑफ फाइव सेट में लगातार तीन सेट जीतकर चीन की झोउ ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। भाविनाबेन पटेल को इसके साथ ही सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भाविना ने हारकर भी सबका दिल जीत लिया है।

भाविनाबेन 34 साल की हैं और इन्होंने शनिवार को क्लास 4 वर्ग के सेमीफाइनल में चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराया था। भाविना ने दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराकर भारतीय खेमे में भी सभी को चौंका दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.