Patna: नीतीश सरकार पर तेजस्वी का निशाना,सीना तानकर माल बटोर रहे अधिकारी

0
54

लगातार अफसरशाही का आरोप झेल रही नीतीश सरकार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. पहले बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी और अन्य मंत्रियों ने नीतीश की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए यह आरोप लगाया कि बिहार में अफसरशाही चरम पर हैं. यहां तक कि एक चपरासी भी मंत्री की बात नहीं सुनता. इसी कड़ी में अब बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी राज्य सरकार पर बड़ा निशाना साधा है. तेजस्वी ने सरकार के ऊपर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है.

रविवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार में अफसर बेलगाम हो गए हैं. यहां अधिकारी सीना तानकर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा दे रहे हैं और पैसे बटोर रहे हैं. तेजस्वी ने लिखा कि “बिहार में अफसरशाही चरम पर है. अधिकारी सीना तान सरकारी काम में लापरवाही कर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा देते है. जनप्रतिनिधियों को अपमानित करते है और नागरिकों को तो पाँव के धूल बराबर नहीं समझते. पर सरकार और मंत्रियों को इससे क्या? उन्हें तो बंदरबांट में अपने हिस्से से मतलब है.”

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने आगे लिखा कि “एनडीए सरकार में सत्तारूढ़ दल और बेखौफ अफसरों के लिए भ्रष्टाचार बाएँ हाथ का खेल बन गया है. दोनों मिलकर अवैध कमाई करते हैं और नागरिक घूस, सरकारी बेपरवाही, परेशानी और भ्रष्टाचार के दुष्चक्र में पिस कर रह जाते हैं. जनता भटक भटक कर रह जाती है पर सुनवाई, कार्रवाई का नामोनिशान नहीं होता.”

तेजस्वी ने बिहार सरकार के मंत्रियों पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि मंत्रियों तक रिश्वत का हिस्सा पहुँच जा रहा है. इसलिए उन्हें या सरकार को भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी से कोई मतलब नहीं है. बिहार में अधिकारी और मंत्रियों के बीच घूस के पैसों का बंदरबांट हो रहा है. यहां के अफसरों के लिए तो भ्रष्टाचार बाएँ हाथ का खेल बन गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.