पटना: BJP ने पूछा PM बनने के लिए 272 सांसद कहां से लाएंगे नीतीश, कुशवाहा का जवाब- देशभर में चलेगा अब ‘मिशन नीतीश’

0
160

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मटेरियल होने का प्रस्ताव पास होने के बाद बिहार में सियासत गर्म हो गई है. बीजेपी और जेडीयू के नेताओं के बीच बयानबाजी तेज हो गई है. जेडीयू के बड़े नेता फ्रंट फुट पर आकर भारतीय जनता पार्टी को जवाब दे रहे हैं. नीतीश के सेनापति और जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एलान कर दिया है कि पूरे भारत में अब ‘मिशन नीतीश’ चलाया जायेगा और नीतीश के चेहरे को राष्ट्रीय स्तर पर खड़ा किया जायेगा.

पटना में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी से अपने आवास पर मुलाकात के बाद जेडीयू जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि “मिशन नीतीश के तहत देश में राष्ट्रीय स्तर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खड़ा किया जायेगा. सीएम नीतीश की स्वीकारिता को बढ़ाने के लिए पार्टी यह मिशन चलाएगी.”

जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि “नीतीश कुमार के मिशन को देश में और भी तेजी से बढ़ाया जायेगा. पूरी शक्ति के साथ इसका प्रचार-प्रसार किया जायेगा. मिशन यह है कि जेडीयू को अब राष्ट्रीय पार्टी बनाना है. पार्टी का विस्तार करना है.” हालांकि केसी त्यागी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी पहले से ही 2024 के उम्मीदवार हैं और वही रहेंगे. अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या नीतीश कुमार सिर्फ पीएम मटेरियल बनकर ही रह जायेंगे. 

गौरतलब हो कि जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताये जाने वाला प्रस्ताव उपेंद्र कुशवाहा ने ही रखा था. बैठक के बाद कुशवाहा ने कहा था कि 5 राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां गठबंधन की चिंता किए बगैर जेडीयू को तैयारी में जुट जाना चाहिए. हमारे नेता नीतीश कुमार को बिहार से बाहर भी निकलना चाहिए. नीतीश कुमार के कामों की नकल अन्य राज्य करते हैं. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के बाहर निकलने से जदयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने का लक्ष्य जरूर पूरा होगा.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताये जाने के बाद बिहार की सियासत में बयानबाजी तेज हो गई है. बिहार एनडीए के सबसे बड़े दल बीजेपी नेता और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी पहले भी यह कह चुके हैं कि 2024 तक पीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. अब बीजेपी ने जेडीयू के नेताओं से यह पूछ दिया है कि खुद को पीएम मटेरियल बताने से कुछ नहीं होगा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए नंबर कहां से लाएंगे. इस सवाल पर जवाब देते हुए कुशवाहा ने कहा कि हम तत्काल नीतीश को प्रधानमंत्री बनाने की बात नहीं कह रहे हैं. लेकिन हम भविष्य के लिए तैयारी कर रहे हैं. भविष्य में ऐसा को नहीं हो सकता. 

गौरतलब हो कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह ने भी यह कह दिया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश का पीएम बनने के लिए सभी क्षमताएं हैं. ललन ने कहा कि “पीएम बनने के गुण होने और दावा पेश करने में अंतर है. पीएम मटेरियल का मतलब है कि उनमें (नीतीश कुमार) देश का नेतृत्व करने की योग्यता और क्षमता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.