Patna: तेजस्वी की अध्यक्षता में आज हुई बैठक, 21-22 सितंबर तक RJD के प्रशिक्षण शिविर के आयोजन का लिया गया फैसला

0
66

राजद के जिलाध्यक्ष, जिला प्रधान महासचिव एवं महानगर अध्यक्ष की आज बैठक हुई। 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जो बात समझ में नहीं आए उसे बार-बार पुछिए और अपनी शंकाओं को दूर किजिए।

तेजस्वी ने कहा कि पार्टी किसी एक व्यक्ति से नहीं चलती यह सभी के प्रयास से चलती है। राजद के कार्यकर्ता अपने सम्पर्क को बढ़ाये। बूथ स्तर तक पार्टी को मज़बूत करें। लालूजी देश के ऐसे नेता हैं जिनको सबसे अधिक जनता का प्यार और विश्वास मिला है। जो किसी दूसरे नेता को नही मिला है। हर किसी की यह इच्छा रहती है कि कोई लालूजी का संदेश लेकर आये। संगठन में सबसे बड़ी जिम्मेदारी जिलाध्यक्ष की होती है। इसलिए अपनी पद की गरिमा को समझकर वे पूरी निष्ठा के साथ काम करें क्यों कि कल उनका ही होगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पिछले चुनाव में राजद गठबंधन को एनडीए गठबंधन से मात्र 12 हज़ार वोट कम मिले थे। लेकिन हम सब सत्ता से दूर रहे। तारापुर एवं कुशेश्वर स्थान में उप-चुनाव होने वाले है। चुनाव को देखकर अभी से ही चुनाव प्रचार में जुट जाना है। सप्ताह में प्रत्येक चुनाव क्षेत्र में दो प्रेस कॉन्फ्रेंस जरूर करें। पार्टी के वरिष्ठ नेता इन क्षेत्रों का भ्रमण कर जनसंपर्क बढाए। पिछले चुनाव में हमारी पार्टी ने बहुत कम वोटों के अंतर से हार का मुंह देखा। तेजस्वी ने कहा कि आप मेहनत करेंगे तो जीत निश्चित होगी। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान देना चाहते हैं। लेकिन उन्हें समर्पित भाव से पार्टी के कार्यक्रम में लगना होगा। जिन्होंने पार्टी में पद लिया है वे पद के अनुरूप कार्य करें। मेरी नज़र सभी पर है। वक्त आने पर उन्हें पद और सम्मान भी दूंगा। पार्टी के कायकर्ता एवं पदाधिकारी नकारात्मक बातों से दूर रहे। आपसी रंजिश को भूलकर पार्टी को सत्ता में लाने में लगे। पार्टी के पदाधिकारी अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान दें। नाम मात्र के लिये पद पर न रहें बल्कि समर्पित भाव से पार्टी के प्रति समर्पित सिपाही बनें।

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लिये अलग-अलग आयोजित की जाएगी। 21-22 सितंबर को दक्षिण बिहार के जिलों के लिये प्रशिक्षण कार्यक्रम एक पोलो रोड स्थित नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आवास पर होगा। वही उत्तर बिहार के जिलों के लिए तिथि की घोषणा बाद में होगी। इस शिविर में राजद के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, ज़िला प्रधान महासचिव, महानगर अध्यक्ष भाग लेंगे।

बैठक का संचालन प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने किया। बैठक को राज्यसभा सांसद मनोज झा, पूर्व विधान पार्षद तनवीर हसन, पूर्व विधायक भोला यादव, पूर्व सांसद बोलू मंडल सहित विभिन ज़िला के जिलाध्यक्ष ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक शक्ति यादव, चितरंजन गगन, सारिका पासवान, एजाज अहमद सहित कई अन्य वरीय राजद पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.