बिहार पंचायत चुनाव: कुंवारे लड़कों को बाइक और लड़कियों को फ्री ब्यूटी पार्लर, बुजुर्गों को हर दिन एक-एक पैकेट तंबाकू और बीड़ी देंगे मुखिया प्रत्याशी, पढ़िए अजीबोगरीब घोषणापत्र

0
60

बिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसी बीच जनता को लुभावने के लिए प्रत्याशियों द्वारा अजीबोगरीब हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर मुजफ्फरपुर के एक ऐसे ही उम्मीदवार का पोस्टर खूब वायरल हो रहा है जिसको पढ़कर लोगों की हंसी नहीं रुक रही है.

सोशल मीडिया पर एक भावी प्रत्याशी का पोस्टर वायरल हो रहा है. लोग इस पोस्टर को देखते हैं और उनकी हंसी छूट जाती है. इस पोस्टर का स्लोगन है, ‘आप रखिए हम पर विश्वास, एक-एक का होगा विकास’. ग्राम पंचायत राज मकसूदा से मुखिया पद के भावी उम्मीदवार सुयोग्य, शिक्षित एवम युवा तुफैल अहमद. इसे पढ़ने के बाद लोग आगे पढ़ना चाहते हैं.

इस पोस्टर पर सात घोषणाएं है. सबसे पहला, मुखिया बनते ही गांव के सभी लोगों को सरकारी नौकरी लगवाएंगे. इसके बाद गांव में हवाई अड्डे की भी सुविधा होगी. प्रत्येक सिंगल युवा को एक-एक अपाचे बाइक और पांच हजार रुपए प्रतिदिन भत्ता सीधे खाते में देंगे. इस पोस्टर में सिर्फ युवा और गांव का ख्याल ही नहीं रखा गया है, बल्कि लड़कियों और बुजुर्गों की बात भी की गई है.

पोस्टर में चौथे नंबर पर लड़कियों के लिए योजना की चर्चा है, जिसमे उन्हें फ्री ब्यूटी पार्लर और एक सिलाई मशीन की व्यवस्था होगी. नल जल योजना में पानी की जगह दूध की सप्लाई होगी. बुजुर्गों के लिए प्रतिदिन एक-एक पैकेट तम्बाकू और बीड़ी की व्यवस्था होगी. सबसे आखिरी और नम्बर पर और भी रोचक घोषणा है. गांव में रोड के साथ खेतों में टाइल्स लगाकर शहरीकरण करेंगे. इन घोषणाओं को पढ़ने के बाद लोग हंसते-हंसते लोटपोट हो रहे हैं. अंत मे निवेदक समस्त सम्मानित पंचायत वासी लिखा गया है.

ये पोस्टर मुजफ्फरपुर के एक गांव से वायरल हुआ है. जिस युवक का नाम लिखा है, उन्होंने कहा कि किसी ने उनके साथ ये भद्दा मजाक किया है. औराई थानेदार राजेश कुमार का कहना है इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल इस वायरल पोस्टर की चर्चा सभी जगह हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.