Patna: बैठे-बिठाए बिजली उपभोक्ताओं के लिए नई मुसीबत, इन मोहल्लों में जाकर लाइट काटेगा विभाग, जानें वजह

0
64

बिहार में बैठे-बिठाए बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक नई मुसीबत पैदा हो गई है। इसके बाद बिजली विभाग ने इन उपभोक्ताओं के घर बिजली काटनी शुरू कर दी है। घर में अंधेरा देखकर उपभोक्ता भी बिजली दफ्तरों के चक्कर लगाने लगे हैं। विभाग अब बाकी उपभोक्ताओं की भी बिजली काटने की तैयारी में है। बिजली विभाग अलग-अलग तारीख पर मोहल्ले-मोहल्ले अभियान चलाकर बिजली काटने की कार्रवाई कर रही है। दरअसल बिहार में कई घरों में स्मार्ट मीटर लगे हैं।

मीटर लगने के बाद इन उपभोक्ताओं ने उसमें रिचार्ज नहीं करवाया है, जिस वजह से बिजली कंपनी पेसू के सभी डिवीजनों के स्मार्ट मीटर वाले बकाएदारों की सूची तैयार कर अलग-अलग तिथि में बिजली काटना शुरू कर दिया है। यह अभियान बुधवार को गुलजारबाग और गुरुवार को कंकड़बाग वन में चलाया गया। 2595 उपभोक्ताओं की बिजली काटी गई है।

तीज पर बिजली कटने से लोग परेशान हो गए। लोग घरों में त्योहार की तैयारी के बदले मीटर को रिचार्ज करने के लिए बिजली बिल काउंटर पर लाइन में लगे रहे। इनमें 2500 उपभोक्ताओं ने रिर्चा करवा लिया।पटना सिटी में 532 और गुलजारबाग में 869 बकाएदारों की बिजली काटी गई थी। इससे यहां के उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ी थी। कुल 24 हजार 162 स्मार्ट मीटर वाले बकाएदारों की बिजली 20 सितंबर तक गुल होगी।

इस तारीख को कटेगी बिजली
10 सितंबर, रामकृष्णानगर, 11 को राजेन्द्र नगर, 13 को बांकीपुर, 14 को न्यू कैपिटल, 15 को आशियाना, 16 को पाटलिपुत्र, 17 को दानापुर, 18 को गर्दनीबाग, 20 को डाकबंगला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.