Patna: केवल 15 मिनट में बिजनेसमैन के घर में की 58 लाख की चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

0
81

फॉर्मल पैंट-शर्ट पहनकर एक चोर ने महज 15 मिनट के भीतर दिनदहाड़े कंपनी के शोरुम मालिक सुमित कुमार शर्मा के घर से 55 लाख के गहने और तीन लाख रुपए नगद उड़ा लिये। यह घटना बीते मंगलवार को दीघा थाना इलाके के आशियाना-दीघा रोड स्थित सूर्य दीघा कंपाउंड अपार्टमेंट के बी ब्लॉक 206 नंबर फ्लैट में हुई।

इसी जगह व्यवसायी सुमित अपनी पत्नी व नियोजन भवन की अधिकारी अमीषा के साथ रहते हैं। सुबह के तकरीबन तकरीबन साढ़े दस बजे दंपती अपने काम पर घर से निकले। इसी बीच पड़ोसी ने सुमित को उनके फ्लैट का ताला टूटे होने की खबर दी। यह सुनकर जब वे अपने फ्लैट पर पहुंचे और कमरे में गए तो देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा है। 

चोरों ने डायमंड के सेट्स, चेन, ब्रेसलेट, सोने के कंगन, सहित 55 लाख रुपए के जेवरात उड़ा लिए थे। वहीं तीन लाख नगद रुपये भी गायब थे। इस घटना का पता चलने के बाद पीड़ित ने दीघा थाने की पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन की। 

चोर की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। उसके हाथ में एग्जीक्यूटिव बैग है। सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल के दौरान पता चला है कि चोर दोपहर के डेढ़ बजे फ्लैट में घुसा और 15 मिनट में ही घटना को अंजाम देकर निकल गया है। बहरहाल दीघा थाने की पुलिस अब फुटेज के आधार पर चोर का पता लगाने में जुटी हुई है।

न्यायालय कर्मी के फ्लैट को भी खंगाला

व्यवसायी सुमित कुमार शर्मा के यहां चोरी करने के बाद चोर ने एक न्यायालय कर्मी के यहां घटना को अंजाम दे डाला। दीघा थानपा इलाके से निकलने के बाद वह राजीवनगर स्थित एक अपार्टमेंट में पहुंच गया। यहां रहने वाले न्यायालय कर्मी वरुण कुमार द्विवेदी के घर रखे गहने को चुराकर शातिर वहां से निकल गया। 

घटना के वक्त वरुण भी घर पर मौजूद नहीं थे। घर से कंगन सहित कुछ जेवरात की चोरी हुई है। पुलिस ने जब वरुण के अपार्टमेंट के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो यह पता चला कि उनके यहां भी उसी चोर ने घटना को अंजाम दिया है जिसने सुमित के घर चोरी की। 

अब दोनों थाने की पुलिस इस शातिर चोर को तलाश करने में जुटी हुई है। जिस तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया उससे यह साफ है कि चोर सिर्फ अपार्टमेंट में घुसा और चोरी कर निकल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.