Patna: मुकेश सहनी ने अनोखे अंदाज में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन, लिया ये संकल्प

0
71

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के वक्त महागठंबधन का दामन छोड़कर एनडीए (NDA) में शामिल हुए मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने अनोखे अंदाज में प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का जन्मदिन मनाया. मल्हा समाज से आने वाले वीआईपी सुप्रीमो ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन के अवसर पर गंगा नदी में 71 हज़ार छोटी मछलियों को प्रवाहित किया. इस संबंध में वीआईपी (VIP) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता देव ज्‍योति ने बयान जारी करते हुए बताया कि बिहार सरकार के पशु एवं मत्‍स्‍य विभाग मंत्री मुकेश सहनी ने निषाद समुदाय को रोजगार में बढ़ावा देने की अच्‍छी पहल की है.

निषाद समुदाय के लोगों की आय में वृद्धि होगी

उन्होंने बताया कि इस पहल के तहत पीएम मोदी के 71वें जन्‍मदिवस पर मंत्री ने 71 हजार मत्‍स्‍य अंगुलिकों का पुनर्स्‍थापन करने के लिए नाव पर सवार होकर पटना में गंगा नदी के किनारे पहुंचे. वे सुबह नौ बजे कलेक्‍ट्रेट घाट, पटना पहुंचे और देसी नस्‍ल की 71 हजार मत्‍स्‍य अंगुलिकों को गंगा नदी में प्रवाहित किया. इससे मत्‍स्‍य पालन और बिक्री से जुड़े निषाद समुदाय के लोगों की आय में वृद्धि होगी, जिससे वे सशक्‍त और आर्थिक रूप से मजबूत बनकर समाज की मुख्‍यधारा से जुड़ सकेंगे. इसके बाद मंत्री मुकेश सहनी प्रयागराज, उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हो गए.

अपने-अपने तरीके से मना रहे जन्मदिन

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मंत्री मुकेश सहनी ने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर निषादों के रोजगार को बढ़ावा देने का भी संकल्प लिया है. गौरतलब है कि पीएम मोदी के पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश भर में अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. मोदी समर्थक अपने-अपने तरीके से प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी क्रम में बिहार के उद्योग मंत्री और बीजेपी नेता सैयद शाहनवाज हुसैन शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना से सटे फतुहां के कच्ची दरगाह मजार पहुंचे जहां उन्होंने शैयद शाह सहाबुद्दीन पीर जगजौत के मजार पर चादरपोशी की. 

मजार पर चादरपोशी कर उन्होंने प्रधानमंत्री की लंबी उम्र और देश में अमन-चैन के कायम रहने की दुआ मांगी. वहीं, इस दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मजार के पास स्थित बीजेपी कार्यकर्ता विकास यादव के घर पर केक काटकर प्रधानमंत्री के जन्मदिन का जश्न मनाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.