Patna: जिम ट्रेनर को गोली मारे जाने की घटना के बाद JDU ने डॉक्टर साहब को उपाध्यक्ष पद से हटाया

0
40

राजधानी पटना के पेज थ्री सोसाइटी में अपनी पकड़ बनाने वाले जेडीयू के नेता और फिजियोथैरेपिस्ट राजीव सिंह की पतंग कट गई है. जनता दल यूनाइटेड में डॉक्टर साहब की उड़ान को लगाम देते हुए उपाध्यक्ष पद से उनकी छुट्टी कर दी है. जिम ट्रेनर को गोली मारे जाने की घटना के बाद डॉ राजीव सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह का नाम जिस तरह सामने आया और पुलिस ने शनिवार को दिन भर जिस तरह उन दोनों से पूछताछ की. उसके बाद फजीहत को देखते हुए जनता दल यूनाइटेड के चिकित्सा प्रकोष्ठ ने उन्हें उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है.

जनता दल यूनाइटेड के चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार सिंह ने यह कार्रवाई की है. आपको बता दें कि डॉ राजीव कुमार सिंह चिकित्सा प्रकोष्ठ के दक्षिण बिहार के उपाध्यक्ष थे और उन्हें तत्काल प्रभाव से पद मुक्त कर दिया गया है. उनको पद मुक्त करने से संबंधित आदेश प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने 18 सितंबर की तारीख में जारी किया है.

गौरतलब हो कि पटना में एक जिम ट्रेनर पर हुए जानलेवा हमले में जनता दल यूनाइटेड के चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू को पटना पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. डॉ. राजीव के ऊपर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी खुशबू के साथ मिलकर 26 वर्षीय जिम ट्रेनर विक्रम सिंह की हत्या कराने के इरादे से उन पर हमला करवाया. जिम ट्रेनर पर जानलेवा हमला कराने के मामले में डॉ. राजीव और उनकी पत्नी खुशबू के खिलाफ कदम कुआं थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

आपको बता दें कि घटना शनिवार सुबह तकरीबन 6 बजे की है जब कदमकुआं के बुद्ध मूर्ति इलाके के पास विक्रम स्कूटी पर बैठकर पटना मार्केट में स्थित अपने जिम सेंटर जा रहे थे. इसी दौरान मौके पर पहले से घात लगाकर अज्ञात अपराधी मौजूद थे. जिन्होंने विक्रम पर 5 गोलियां दाग दी और फरार हो गए. 5 गोलियां लगने के बाद भी विक्रम किसी तरीके से तकरीबन 2.5 किलोमीटर तक अपनी स्कूटी चला कर पीएमसीएच पहुंचे जहां पर उनका ऑपरेशन किया गया.

शुरुआती जांच में इस बात को लेकर जानकारी मिली है कि विक्रम और खुशबू पहले से एक-दूसरे को जानते थे और घंटों फोन पर बातें किया करते थे. बताया जा रहा है कि इसी साल जनवरी से लेकर अब तक विक्रम और खुशबू के बीच तकरीबन 1100 बार फोन पर बातचीत हुई है. विक्रम ने पुलिस को अपने बयान में बताया है कि खुशबू के पति डॉ राजीव कुमार सिंह को दोनों के संबंधों को लेकर एतराज था और अप्रैल में उन्होंने विक्रम को जान से मारने की धमकी भी दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.