पटना जंक्शन के बाहर महागठबंधन समर्थक, HAM ने कहा- किसानों को बदनाम करने की कोशिश

0
51

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ तमाम विपक्षी पार्टियों ने सोमवार किसानों के समर्थन में भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. किसानों के समर्थन में सीपीआई (CPI), आरजेडी (RJD) समेत कई पार्टियां बिहार में भी समर्थन में उतरी हैं. पटना जंक्शन, डाकबंगला चौराहा, अशोक राजपथ समेत कई इलाकों में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है. वहीं गांधी सेतु भी जाम कर दिया गया. पटना जंक्शन पर भारत बंद को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस दौरान कृषि कानून को वापस लेने की भी मांग की गई.

दानिश रिजवान ने महागठबंधन पर बोला हमला

वहीं दूसरी ओर इस बंदी को लेकर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रवक्ता दानिश रिजवान (Danish Rizwan) ने कहा कि नौकरी और टिकट के नाम पर किसानों की जमीन लिखवाने वाले महागठबंधन के नेता आज खुद को सड़क पर किसान समर्थक बताकर घूम रहे हैं. ये वही लोग हैं जो किसानों पर अपने शासनकाल में जुर्म किया करते थे. और आज विपक्ष में बैठकर इस बंदी के नाम पर किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर रही है.

दानिश रिजवान ने आगे कहा कि किसान का चोला पहनकर आम बिहारियों को परेशान और तबाह कर रहे हैं. इनके इस मानसिकता को बिहार की जनता समज चुकी है. वैसे भी जब-जब राष्ट्रीय जनता दल की बंदी होती है तो बिहार की जनता सहम जाती है कि उस पार्टी के लोग जब सड़कों पर होंगे तो बिहार का क्या हाल करेंगे. इसलिए आज महागठबंधन की स्थिति ये है.

हाजीपुर में भी आरजेडी ने किया जमकर प्रदर्शन

किसानों के इस भारत बंद को बिहार में महागठबंधन का समर्थन मिला है. हाजीपुर में सोमवार सुबह से ही महागठबंधन के कार्यकर्ता एनएच-19 पर टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. आरजेडी विधायक मुकेश रोशन की अगुवाई में हाजीपुर के रामाशीष चौक पर टायर जलाकर हाईवे को जाम कर दिया गया है.

इसके कारण हाजीपुर होकर मुजफ्फरपुर, छपरा, पटना जाने वाली सड़कों पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गई है. विधायक मुकेश रोशन ने बंद के दौरान माथे पर केला लेकर प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि किसान विरोधी सरकार केंद्रीय कृषि बिल को जल्द से जल्द वापस ले नहीं तो किसानों के समर्थन में महागठबंधन आंदोलन को और तेज करेगा और सरकार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.