पटना: JDU को BJP की सलाह, केंद्र से मांगने की जरूरत नहीं, नरेंद्र मोदी ने बिहार को बहुत दिया, हमें तो आभार पत्र भेजना चाहिए

0
53

जातीय जनगणना (Caste Based Census) के साथ-साथ अब बिहार में विशेष राज्य के दर्जे पर भी चर्चा शुरू है. जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) आमने-सामने के मूड में है. जेडीयू के मंत्री विजेंद्र यादव (Vijendra Yadav) के एक बयान का मंगलवार को जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Nabin) ने कहा कि आप केंद्र सरकार से मांगिए मत. नरेंद्र मोदी की सरकार विशेष दर्जे से बढ़कर बिहार को दे रही है. हमें आभार पत्र भेजना चाहिए राज्यों से कि प्रधानमंत्री का करिश्माई नेतृत्व रहा जिससे पूरे देश को और खासकर बिहार को लाभ मिला.

नितिन नवीन ने कहा कि आज पूरे देश में केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन का काम अपने स्तर से किया. हर किसानों के खाते में छह-छह हजार रुपये भेजे गए. हर राज्य को आयुष्मान भारत का लाभ मिल रहा है. इसको देखते हुए उन्होंने कहा कि जेडीयू के मंत्री विजेंद्र यादव को जरूरत नहीं है थकने की. अपने आप को आश्रित साबित करने में लगे हुए हैं. बिहार निरंतर आगे बढ़ रहा है. आज उद्योग के क्षेत्र में क्रांति आ रही है. हम आत्मनिर्भर बिहार की कल्पना कर रहे हैं. हम विशेष दर्जे की कल्पना में नहीं हैं. हम दूसरे के सामने फरियाद देने वाले नहीं बने बल्कि मदद करने वाले बनें ऐसी कल्पना से बिहार आगे बढ़ रहा है.

मंत्री विजेंद्र यादव ने दिया था यह बयान

बता दें कि सोमवार को जेडीयू के मंत्री विजेंद्र यादव ने बयान दिया था कि विशेष राज्य का दर्जा की मांग करते-करते काफी समय बीत गया. इसके लिए कमेटी का भी गठन किया गया. बावजूद कोई नतीजा नहीं निकला. ऐसे में अब कितनी बार मांग की जाए. मांग की एक सीमा होती है. हम तो लगातार ये मांग करते ही रहे हैं. राज्य के लिए विशेष मदद की मांग के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा ति हम सभी क्षेत्रों में विशेष मदद की मांग करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.