Patna: विधानसभा उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में रार, RJD और कांग्रेस आमने-सामने

0
45

बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के साथ महागठबंधन में तकरार शुरू हो गई है. महागठबंधन के दो प्रमुख दल आरजेडी और कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर आमने-सामने आ खड़े हुए हैं. दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. उनमें एक सीट पर बीते विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने उम्मीदवार उतारा था. जबकि दूसरे पर कांग्रेस के प्रत्याशी थे. अब इसी फार्मूले के तहत कांग्रेस से कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना दावा ठोक रही है. जबकि आरजेडी का कहना है कि इन दोनों विधानसभा सीटों पर उसी के उम्मीदवार उतरेंगे.

आरजेडी प्रवक्ता और विधायक भाई बीरेंद्र ने कहा है कि आरजेडी दोनों सीटों पर उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी. भाई बीरेंद्र ने कहा है कि उपचुनाव की अपनी अहमियत है और इस लिहाज से तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे. उधर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना दावा ठोका है. अजीत शर्मा ने कहा है कि गठबंधन धर्म यही कहता है कि कुशेश्वरस्थान सीट आरजेडी की बजाय कांग्रेस के पास होगी. 2020 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारा था.

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी अपनी पार्टी का स्टैंड सामने रखा है. प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि कुशेश्वरस्थान कांग्रेस की सीट है और हमने पिछले चुनाव में यहां उम्मीदवार उठा रहा था. इस लिहाज से उपचुनाव में भी हमारा उम्मीदवार होना चाहिए. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस पर कोई विवाद नहीं होगा. दोनों दलों के नेता मिलकर इससे पर फैसला कर लेंगे. इन 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव महत्वपूर्ण है और यह बात आरजेडी भी समझ रही है और कांग्रेस भी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.