नवादा: वोटिंग के दौरान जिला परिषद सदस्य गिरफ्तार, बात नहीं मानने पर इंस्पेक्टर ने उठाया

0
125

बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. राज्य के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में आज मतदान हो रहा है. इस वक्त एक ताजा खबर बिहार के नवादा जिले से सामने आ रही है. मतदान के बीच पुलिस ने जिला परिषद सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) के तहत जिला परिषद सदस्य को गिरफ्तार किया गया है.

मामला नवादा जिले के कौआकोल पंचायत का है. पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में कौवाकोल में जारी मतदान के बीच जिला परिषद सदस्य और प्रत्याशी अजीत यादव को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. इन्हें क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) के तहत जिला परिषद सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि जिला परिषद सदस्य अजीत यादव को रजौली थाना में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था. लेकिन इसके बावजूद भी अजीत यादव कौआकोल में मौजदू थे.

कौआकोल थाना के इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने जिला परिषद सदस्य और प्रत्याशी अजीत यादव की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.  इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) के तहत एक्शन लिया गया है. अजीत यादव को लालपुर गांव अरेस्ट किया गया है. 

उधर दूसरी ओर पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में मतदान के बीच भोजपुर में पीठासीन पदाधिकारी को को हिरासत में ले लिया गया है. कटरिया पंचायत के छछूडिह गांव में बूथ संख्या 158 के पीठासीन पदाधिकारी को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है. बुजुर्ग महिला मतदाता को वोटिंग रूम में बताने के दौरान हिरासत में लिया गया है.

बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज 71467 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होना है. आज 23161 पदों के लिए 6543 मतदाता भवन में कुल 9886 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है. खबर मिल रही है कि भोजपुर के राजकीय मध्य विद्यालय तिलाठ बूथ संख्या 112 और 114 पर मतदान से पहले जमकर हंगामा हुआ है. पीरो के उत्क्रमित मध्य विद्यालय देवचंदा बूथ संख्‍या 109 पर दो मुखिया प्रत्‍याशी आपस में भिड़ गए हैं. दोनों के बीच मारपीट की सूचना मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.